शिवम मिश्रा, रायपुर। भारत निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड में आम चुनाव के साथ ही विभिन्न राज्यों की 47 सीटों पर उप चुनाव की भी घोषणा कर कर दी है. छत्तीसगढ़ की एक मात्र सीट रायपुर दक्षिण विधानसभा में भी उपचुनाव होना है. इस सीट पर बीजेपी के दिग्गज ने नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल लगातार 8 बार से चुनाव जीतते आ रहे थे, लेकिन अब उनके सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई है. निर्वाचन आयोग द्वारा चुनावी तारीखों के एलान के बाद ब्राम्हण समाज ने आज बीजेपी और कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ मुलाकात कर समाज से ही किसी व्यक्ति को टिकट देने की मांग की.

बता दें कि रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के टिकट के लिए ब्राह्मण समाज अध्यक्ष अरुण शुक्ला की अध्यक्षता में सैकड़ों लोग आज भाजपा कार्यालय कुशभाउ ठाकरे परिसर पहुंचे और पवन साय समेत तमाम नेताओं से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा. इसी तरह राजीव भवन में कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला को ज्ञापन सौंपकर दक्षिण विधानसभा सीट पर ब्राह्मण प्रत्याशी उतारने की मांग की.

ब्राह्मण समाज अध्यक्ष अरुण शुक्ला ने इस दौरान बताया कि रायपुर दक्षिण सीट पर ब्राह्मण मतदाताओं की संख्या अधिक है. यदि पार्टी ब्राह्मण प्रत्याशी को मौका देती है तो निश्चित हमे विश्वास है, हम जीतकर आएंगे.

कब होंगे चुनाव ?

रायपुर दक्षिण विधानसभा में 13 नवंबर 2024 को उपचुनाव होगा, और इसके परिणाम 23 नवंबर 2024 को घोषित किए जाएंगे. चुनावी प्रक्रिया को लेकर स्थानीय प्रशासन ने सभी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. निर्वाचन आयोग द्वारा समय पर चुनाव कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए जाएंगे. इस उपचुनाव में भाजपा-कांग्रेस सहित अन्‍य राजनीतिक पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा जल्द ही की जाएगी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H