Omar Abdullah Oath Ceremony: इस वक्त की बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से सामने आई है। उमर अब्दुल्ला के मुख्यमंत्री पद की शपथ से चंद घंटे पहले सरकार में भागीदारी को लेकर कांग्रेस (Congress) ने बड़ा फैसला किया है। कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की उमर अब्दुल्ला सरकार (Omar Abdullah Government) में शामिल नहीं होगी। कांग्रेस आलाकमान ने तय किया है कि वह नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकार में शामिल नहीं होगी।

‘पेजर को उड़ा सकते हैं तो EVM भी हैक हो सकती…’, जानें चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने क्या दिया जवाब

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हालांकि पार्टी बाहर से उमर अब्दुल्ला सरकार को समर्थन देती रहेगी। बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में गठबंधन किया था। इस गठबंधन ने जीत हासिल की थी। हालांकि चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन अपेक्षा के विपरित रहा और सिर्फ 6 सीटें ही जीत पाई।

भारत-कनाडा विवाद में अब अमेरिका भी कूदा, कहा- ‘भारत को करना चाहिए…’,- India-Canada Relation

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका आज उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। हालांकि मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले सरकार में शामिल न होने का फैसला लेकर कांग्रेस ने हर किसी को चौंका दिया है।

ELECTION BREAKING: कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों का किया ऐलान, वायनाड से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव

तो यह है बड़ी वजह

शपथ ग्रहण समारोह से करीब 3 घंटे पहले सरकार में शामिल न होने के कांग्रेस के फैसले के बाद अब तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैंष वहीं सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस उमर अब्दुल्ला सरकार में सिर्फ एक मंत्री पद मिलने से नाराज है। कांग्रेस पार्टी कम से कम दो मंत्री पद चाह रही थी, लेकिन अब्दुल्ला इस पर सहमत नहीं थे।

EVM पर कांग्रेस और विपक्ष के आरोपों पर चुनाव आयोग ने दिया जवाब, मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने जनता का जिक्र कर कह दी चुभने वाली बात- Election Commission On EVM

अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद पहले सीएम बनेंगे उमर अब्दुल्ला

वहीं, दूसरी तरफ अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद हुए पहले विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन की जीत के बाद अब्दुल्ला केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में आज शपथ लेंगे। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा दिन में साढ़े 11 बजे शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में मंत्रियों को भी पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H