राकेश चतुर्वेदी, भोपाल. MP By-Election 2024: छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा उपचुनाव में मिली शिकस्त के बाद कांग्रेस अब दो विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में दम भरने का दावा कर रही है. कांग्रेस का मानना है कि शिवराजसिंह चौहान के रहते कांग्रेस बुधनी विधानसभा की नींव नहीं हिला पाई, लेकिन इस बार बीजेपी का नया प्रत्याशी आने से बुधनी विधानसभा में अपना खाता खोल सकती है. वहीं कांग्रेस के इस दावे को बीजेपी ने चुनौती दे डाली है.

कांग्रेस ने BJP को कड़ी टक्कर देने का किया दावा

मध्य प्रदेश की बुधनी और विजयपुर विधानसभा के उपचुनाव का ऐलान होते ही बीजेपी और कांग्रेस ने चुनावी तैयारी तेज कर दी हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मानक अग्रवाल ने कहा है कि बुधनी में कांग्रेस के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान चुनौती रहते थे. बुधनी में चुनाव ही शिवराज सिंह चौहान के सांसद बनने के कारण हो रहे हैं. ऐसे में बीजेपी का जो भी चेहरा आएगा उसमें शिवराज सिंह चौहान जैसी बात नहीं रहेगी.

इसे भी पढ़ें: MP में उपचुनाव की तारीख का ऐलान, 2 सीटों पर इस दिन होगा मतदान

भाजपा ने भी कांग्रेस को दी चुनौती

कांग्रेस ने बुधनी फलह की रणनीति तैयार की है और उपचुनाव में कांग्रेस इस पर सफल भी होगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस विजयपुर विधानसभा भी जीतने जा रही है. वहीं कांग्रेस के इस दावे पर बीजेपी के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस पूरी ताकत लगा ले. बीजेपी फिर एक लाख से अधिक वोटों से बुधनी जीतने जा रही है. साथ ही विजयपुर सीट भी बड़े अंतर से जीतेगी. जहां तक बाद कांग्रेस की रणनीति की है तो कांग्रेस पहले अपनी कार्यकारिणी ही घोषित कर ले.

बुधनी और विजयपुर सीट पर होंगे उपचुनाव

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की विजयपुर और बुधनी सीट पर विधानसभा उपचुनाव का ऐलान हो गया है. दोनों विधानसभा सीटों पर चुनाव 13 नवंबर को होगा. इन विधानसभा उपचुनावों के नतीजे 23 नवंबर को आएंगे. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सांसद बनने के बाद बुधनी सीट खाली हुई थी. जबकि, विजयपुर से विधायक राम निवास रावत के बीजेपी में शामिल होने से वहां की सीट खाली हुई थी.

इसे भी पढ़ें: ‘मोहन यादव अब मौन यादव हो गए हैं…’ उमंग सिंघार का मुख्यमंत्री पर बड़ा हमला, कहा- प्रदेश में अराजकता का माहौल और सीएम लापता

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m