महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव शुरू हो गए हैं, और मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए तारीखों को घोषित कर दिया है. कांग्रेस नेतृत्व ने हरियाणा में हुए विवाद से बचने और एकजुट होकर चुनाव में भाग लेने की सलाह दी है.

भाजपा को कब मिलेगा नया अध्यक्ष , जेपी नड्डा के बाद कौन कमान संभालेगा…

कांग्रेस नेतृत्व ने अपने सभी राज्य नेताओं को किसी भी सहयोगी पार्टी या उसके नेताओं के खिलाफ सार्वजनिक रूप से कुछ भी नहीं कहने की सख्त चेतावनी दी है, जो हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी की अप्रत्याशित हार का बड़ा कारण माना जाता है.

कांग्रेस आलाकमान ने दी हिदायत

महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के बीच सीट बंटवारे को लेकर जारी बातचीत के बीच, सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी ने एक बैठक में महाराष्ट्र के कांग्रेस नेताओं से कहा कि वे गैरजरूरी बयान देने से बचें.

Bupesh Baghel: भूपेश बघेल ने महाराष्ट्र की महायुति सरकार पर साधा निशाना, EVM की बैटरी को लेकर चुनाव आयोग को भी घेरा

शिवसेना (यूबीटी) सीट बंटवारे में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका के साथ, महाविकास आघाडी (एमवीए) गठबंधन के सहयोगी एक-एक सीट पर बातचीत करते हुए आगे बढ़ रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि एमवीए गठबंधन के सहयोगी एक-एक सीट पर बातचीत कर रहे हैं. महाराष्ट्र में 20 नवंबर को एक चरण में मतदान होगा, जबकि झारखंड में 13 नवंबर और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा. दोनों राज्यों में मतगणना 23 नवंबर को होगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक