लखनऊ. यूपी की 9 सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होना है. जिसको लेकर सभी पार्टियां सियासी जाल बुनना शुरू कर चुकी हैं. कई दलों ने कई सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम भी ऐलान कर दिए हैं. हालांकि, भाजपा की ओर से अभी किसी भी सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया गया है. यूपी भाजपा ने हर सीट पर 3 कैंडिडेट के नाम आलाकमान को भेजा है. यानी 9 सीटों के लिए कुल 27 दावेदारों के नाम भेजे गए हैं, जल्द ही भाजपा आलाकान 9 सीटों पर प्रत्य़ाशियों के नाम पर मुहर लगा सकती है.

इसे भी पढ़ें- ‘लड़की लड़ नहीं पाई और भाग गई’, योगी के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने प्रियंका गांधी को लेकर कही ये बात, भड़क उठे कांग्रेसी

बता दें कि बीजेपी हाईकमान को यूपी बीजेपी ने जिन 27 दावेदारों के नाम भेजा है, उन पर मंथन किया जा रहा है. नामों पर मुहर लॉटरी सिस्टम के जरिए लगाया जाना है. दरअसल, उपचुनाव के लिए कटेहरी विधानसभा सीट से अवधेश द्विवेदी, धर्मराज निषाद और अजीत सिंह का नाम भेजा गया है.

इसे भी पढ़ें- ‘नेतागिरी जाओ बाहर करो’, डॉक्टर ने सांसद राजीव राय के साथ की जमकर बहसबाजी, देखें अभद्रता का VIDEO

वहीं गाजियाबाद सीट से संजीव शर्मा, मयंक गोयल और ललित जायसवाल का नाम गया है. सिसामऊ सीट से नीतू सिंह, नीरज चतुर्वेदी और सुरेश अवस्थी का नाम हाईकमान के पास गया है. मिल्कीपुर विधानसभा सीट से गोरखनाथ बाबा, चन्द्रभान पासवान और रामू प्रियदर्शी का नाम भेजा गया है. जबकि, करहल से अनुजेश प्रताप सिंह, शिवम चौहान और वीरेंद्र शाक्य का नाम भेजा गया है.

इसे भी पढ़ें- ‘बाबा’ का कुकर्मी नेता! प्यार की आड़ में BJP नेता ने बनाए शारीरिक संबंध, एक्ट्रेस का बड़ा आरोप, PM मोदी और CM योगी नहीं दे रहे ध्यान

मंझवा विधानसभा सीट से उत्तर मौर्य, सूचि स्मिता मौर्य और सीएल बिंद का नाम हाईकमान के पास गया है. फूलपुर सीट से अनिरुद्ध पटेल, दीपक पटेल और कविता पटेल का नाम गया है. मीरापुर सीट से राजपाल सैनी, मिथिलेश पाल और प्रशांत गुर्जर का नाम भेजा गया है. इसके अलावा कुंदरकी से शेफाली सिंह, रामवीर सिंह और मनीष सिंह का नाम भेजा गया है. खैर से सुरेंद्र दिलेर, भोला दिवाकर और मुकेश सूर्यवंशी का नाम गया है.