अमृतसर. राज्य के लोगों की सुविधा के लिए बड़ा कदम उठाते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अधिकारियों को 2436.49 करोड़ रुपये की लागत से 13,400 किलोमीटर लंबी लिंक सड़कों का निर्माण करने के निर्देश दिए हैं। एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये लिंक सड़कें लोगों के लिए वस्तुओं और सेवाओं की निर्बाध आपूर्ति के साथ-साथ उनकी आवाजाही के लिए भी काफी सहायक होंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पूरे राज्य में इन ग्रामीण लिंक सड़कों को चौड़ा, मजबूत और अपग्रेड कर सड़कों के ढांचे को नया रूप देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस सड़क नेटवर्क के महत्व को देखते हुए यह अहम फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये लिंक सड़कें राज्य के आर्थिक विकास को बढ़ावा देंगी और ग्रामीण निवासियों के लिए बहुत लाभदायक साबित होंगी। भगवंत सिंह मान ने इन सड़कों के निर्माण की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि 6 साल बीतने के बाद भी कई सड़कों की अनदेखी की गई है।

पहले प्राथमिकता के आधार पर बनाई जाएंगी सड़कें – मान

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इन सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर क्रमबद्ध तरीके से बनाया जाएगा ताकि लोगों को इनका पूरा लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि जरूरत और प्राथमिकता के आधार पर इन सड़कों के निर्माण के लिए जमीनी स्तर का सर्वेक्षण कराना सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग और मंडी बोर्ड के अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि इन सड़कों के निर्माण के लिए हर एक पैसा समझदारी से खर्च किया जाए।