चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में लगातार ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच रिटायर्ड जज के साथ धोखाधड़ी की गई। दरअसल, रिटायर्ड जज ने ऑनलाइन कंपनी में ऑर्डर कर सामान मंगवाया था। उसे कैंसिल करने के लिए ऑनलाइन नंबर पर कॉल किया, जो लिंक आई उस पर क्लिक किया तो बैंक खाते से एक लाख रुपए कट गए। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि इंदौर में रहने वाले रिटायर जज के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने स्विगी कंपनी से ऑनलाइन सामान ऑर्डर किया था और उसे कैंसिल करने के लिए ऑनलाइन नंबर ढूंढा, फिर उन्हें ऑनलाइन नंबर मिला।

ये भी पढ़ें: छतरपुर और खजुराहो में नाबालिगों से अत्याचार ? एक को नग्न कर पीटा, दूसरे से चटवाए जूते, नेता प्रतिपक्ष ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

उन्होंने उस नंबर पर कॉल किया तो एक ऑनलाइन लिंक प्राप्त हुई थी, जिस पर क्लिक किया तो स्क्रीन शेयरिंग का ऑप्शन ऑन हो गया और फिर उनके पास जो ओटीपी आया वह सामने वाले साइबर अपराधी को भी नजर आने लगा था। इसके बाद उनके खाते से 100000 की राशि कट गई, जिसका मैसेज उन्हें प्राप्त हुआ है। रिटायर्ड जज ने पूरे मामले को भाप कर साइबर क्राइम में शिकायत कर दी। फिलहाल साइबर क्राइम की टीम जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें: Patanjali Products की हूबहू कॉपी: कोर्ट के आदेश पर पतंजलि फूड की लीगल टीम ने आशु इंडस्ट्रीज पर की कार्रवाई, तेल की पैकेजिंग जब्त कर मशीनें की सील

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m