PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट में 297 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक दो विकेट खोकर 36 रन बना लिए थे. आज चौथे दिन का खेल चल रहा है. बेन स्टोक्स अजीबो-गरीब तरह से आउट हुए हैं.

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच चल रहा है. इस मुकाबले में पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड के सामने जीत के लिए 297 रन का लक्ष्‍य रखा है, जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड की हालत खराब हो चुकी है. चौथे दिन इंग्लैंड को बैक टू बैक झटके लग रहे हैं. कप्तान बेन स्टोक्स 36 गेंदों पर 37 रन बनाकर आउट हुए. जिस तरह से उन्होंने अपना विकेट खोया उससे सभी हैरान रह गए.

बेन स्टोक्स 32वें ओवर की तीसरी गेंद पर आगे बढ़कर छक्का ठोकने गए थे, लेकिन पाकिस्तानी स्पिनर नौमान अली ने उन्हें चकमा दे दिया. क्रीज से आगे निकले स्टोक्स का बल्ला हवा में छूट गया, गेंद मिस कर गए. जब तक वो वापस क्रीज पर आते विकेट-कीपर रिजवान गिल्लियां उड़ा चुके थे. स्टोक्स के हाथ में बल्ला भी नहीं था, कि वो उसकी मदद से क्रीज पर लौट पाएं. आउट होने के बाद स्टोक्स हैरान दिखे.

मैच का हाल

दरअसल, पहला टेस्ट हार चुकी पाकिस्तान टीम ने दूसरे मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया है. पहले तो शान मसूद की टीम ने पहली पारी में 366 रन ठोके फिर इंग्लैंड को पहली इनिंग में 291 रनों पर समेट दिया. पहली परी में पाकिस्तान के लिए कामरान गुलाम ने 118 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में साजिद खानने 7 विकेट निकाले.

देखें वीडियो:

इंग्लैंड पर हार का खतरा

दूसरी पारी में भी पाकिस्तान ने बल्लेबाजी अच्छी कर दी. आगा सलमान ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए. पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने 297 रनों का टारगेट रखा है, जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड की हालत खराब हो गई है. इंग्लिश टीम ने दूसीर पारी में 138 रनों पर 8 विकेट खो दिए हैं. उस पर हार का खतरा मंडर रहा है. अभी वो जीत से 159 रन दूर है.