प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ 28 अक्टूबर को गुजरात आ रहे हैं, भारत और स्पेन के बीच एक महत्वपूर्ण समझौते पर साइन होने के बीच PM मोदी और स्पेन के PM पेड्रो सांचेज टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स एयरक्राफ्ट प्लांट की अंतिम असेंबली लाइन के उद्घाटन में शामिल होने वाले हैं. वडोदरा, वैंकुंठ के पास न्यू आईपी रोड पर बनाए गए टाटा एडवांस सिस्टम लिमिटेड एयरक्राफ्ट प्लांट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. कार्यक्रम में देश के 1500 प्रसिद्ध उद्यमियों को आमंत्रित किया गया है.

Maharashtra : गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में सुलझ गया, महायुति में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला! किसके हिस्से में आई कितनी सीटें?

फिलहाल, वडोदरा में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, भारत और स्पेन के बीच एक महत्वपूर्ण समझौता साइन होने के बीच, स्पेन के पूर्व प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज लक्ष्मी विलास पैलेस में शाही भोजन करेंगे.

वडोदरा एयरपोर्ट से टाटा एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स तक का होगा रोड शो

दोनो देशों के पीएम का 3 किमी लंबा होगा रोड शो

भारत और स्पेन के बीच होंगे महत्वपूर्ण MoU

टाटा एयरक्राफ्ट प्लांट के MoU कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे

वडोदरा से पीएम मोदी अमरेली के लिए रवाना होंगे

अमरेली में भारत माता सरोवर का लोकार्पण करेंगे

गागड़िया नदी के नवीनीकरण प्लान की समीक्षा करेंगे

अमरेली में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री वडोदरा की न्यू वीआईपी रोड पर बड़े-बड़े अक्षर लगाए जाएंगे, सड़क पर कारपेटिंग, ब्रिज पर पेंटिंग और फुटपाथ का काम चल रहा है.

PM मोदी के आगमन को लेकर वडोदरा शहर के मार्ग से गुजरने वाली सड़क पर पैचवर्क, गड्ढों को भरने, फुटपाथों की मरम्मत और टूटे हुए डिवाइडरों की मरम्मत भी किया जा रहा है.

वडोदरा में टाटा एडवांस सिस्टम एयरक्राफ्ट प्लांट से लक्ष्मी विलास पैलेस तक सड़क पर बड़े पेपर शेड बनाए जा रहे हैं, ताकि पेड़ों की शाखाएं सड़क पर न टूटें. पूरा काम 20 अक्टूबर को होगा.

गौरतलब है कि टाटा एडवांस सिस्टम्स लिमिटेड और स्पेन की एयरबस डिफेंस एंड स्पेस कंपनी ने वायुसेना के लिए पहला मेड इन इंडिया C295 परिवहन विमान बनाया जा रहा है. यह 2026 में तैयार हो जाएगा और प्रधानमंत्री मोदी इस विमान प्लांट की अंतिम असेंबली लाइन का उद्घाटन करेंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक