कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की फर्जी एफडी और ट्रांजैक्शन के जरिए बैंक का कियोस्क सेंटर संचालित करने वाला युवक करोड़ों की रकम ऐंठ फरार हो गया। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल मामला कम्पू थाना क्षेत्र के अवाडपुरा इलाके का है। जहां शाहिद खान उर्फ मोनू नाम का युवक बीते कई सालों से सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का कियोस्क सेंटर संचालित कर रहा था। आसपास के स्थानीय लोग बैंक के इस कियोस्क सेंटर पर पहुंच बैंक से संबंधित लेनदेन और राशि जमा कराया करते थे।

‘रूस-यूक्रेन छोड़िए अपनी बात करें’, MP में खाद किल्लत पर कमलनाथ का सरकार पर तंज, बोले- भ्रष्टाचार में नंबर वन बना प्रदेश  

शाहिद खान पर आरोप है कि लोगों का भरोसा जीतकर उसने ग्राहकों द्वारा बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट अमाउंट ले लिया और उसके बदले में फर्जी एफडीआर ग्राहकों को दे दी। ऐसे लगभग 26 से ज्यादा ग्राहकों की फर्जी एफडीआर बनाई गई। जिसके जरिए लगभग 45 लाख रुपए की ठगी की गई।

इसके अलावा दो दर्जन से अधिक ग्राहकों से फिंगरप्रिंट लगवा कर केवाईसी अपडेट करने के नाम पर खाते की जमा राशि भी निकल ली गई। इस तरह शाहिद खान पर करोड़ों की ठगी का आरोप लगा है। जिसकी शिकायत सभी पीड़ितों ने ग्वालियर एसपी से की है। अपनी जीवन भर की जमा पूंजी गबाने वाले लोगों की आंख से आंसू नहीं रुक रहे हैं।

MP में डेंगू का प्रकोप: हाईकोर्ट ने शासन से मांगा एक्शन प्लान, स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को भेजा नोटिस  

वही मामले में एडिशनल एसपी कृष्ण लालचंदानी का कहना है कि शिकायत मिली है। जिसके आधार पर जांच की जा रही है, वहीं ठगी करने वाले आरोपी शाहिद खान के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की जाएगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m