वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. उनके स्वागत के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री द्वय, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी एयपोर्ट पहुंचे. जहां सभी ने पीएम का स्वागत किया.

बता दें कि पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को 6611 करोड़ रुपये की सौगात देने वाले हैं. इसके पहले बनारस में पीएम मोदी का यह कार्यक्रम खिलाड़ियों की दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में तीन फेस के स्पोर्ट्स इंडोर और आउटडोर स्टेडियम के सेकंड और थर्ड फेज का भी उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों इस बड़े उपहार को लेकर बनारस के खिलाड़ी उत्साहित हैं.

इसे भी पढ़ें : PM Modi Varanasi Visit: PM मोदी के वाराणसी दौरे पर ट्रैफिक में बदलाव, जानें नया रूट डायवर्जन

बनारस में अब तक एक साथ सारे भारत खेलने की कोई सुविधा नहीं थी लेकिन अब नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस के 27 में से लगभग 21 खेलों की व्यवस्था बनारस के इस स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में होगी जिसमें आउटडोर और इंदौर दोनों शामिल है. सबसे बड़ी बात ये है कि बनारस के आउटडोर खेलों में फुटबॉल और हॉकी जैसे खेलों के लिए कोई परमानेंट ग्राउंड नहीं था,लेकिन अब बनारस के इस स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में फुटबॉल हॉकी क्रिकेट वॉलीबॉल समेत अन्य खेलों की भी एक साथ व्यवस्था है. जिसे लेकर खिलाड़ी काफी खुश हैं.

पीएम मोदी के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे नेतागण

बनारस में नेशनल और इंटरनेशनल लेवल का फुटबॉल और हॉकी में प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों का कहना है कि यह हमारे लिए बहुत बड़ी सौगात है अब तक हमने यह नहीं सोचा था कि बनारस में फुटबॉल हॉकी के लिए इस तरह का मैदान बन पाएगा पहले हम जब स्टेडियम में आते थे तो निराश होते थे, क्योंकि यहां कोई सुविधा ही नहीं थी लेकिन अब इतनी सुविधा मिल गई है जो हमारे भविष्य के साथ आने वाले खिलाड़ियों के भविष्य को भी सुधार देगी. वहीं इंटरनेशनल लेवल के कोच भैरव दत्त का कहना है कि फुटबॉल की नर्सरी बनारस में संचालित होती रही है. लेकिन इसके लिए मैदान ना होने की वजह से लोगों को निराश होना पड़ता था लेकिन अब हमारा खुद का मैदान होगा और हम फुटबॉल में भी यूपी का नाम रोशन करेंगे.