चंडीगढ़ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की फ्लाइट नंबर 6-E (108) में बम की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हैदराबाद से चंडीगढ़ जा रही इंडिगो एयरलाइंस की इस उड़ान में बम होने की सूचना थी. सूचना मिलते ही पूरे हवाई अड्डे पर विभिन्न पुलिस दलों और फायर ब्रिगेड की टीमें तैनात कर दी गईं.

एयरलाइन ने बताया कि धमकी मिलने के बाद फ्लाइट के चंडीगढ़ पहुंचने पर उसे अलग कर दिया गया और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया. विमान की जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. फिलहाल मामले की जांच जारी है और एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

विभिन्न मामलों में 6 मामले दर्ज

लगातार मिल रही धमकियों के बीच, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक 6 एफआईआर दर्ज कर ली हैं. दूसरी ओर, सरकार ने बम की झूठी सूचना देने वाले 10 सोशल मीडिया अकाउंट्स को ब्लॉक कर दिया है. मंत्रालय ने बताया कि आरोपियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है. सभी साइबर इकाइयों को धमकी देने वाले सोशल मीडिया खातों को ट्रैक करने के निर्देश दिए गए हैं. इनमें से अधिकतर खाते विदेशों से संचालित हो रहे हैं.

पहले भी मिल चुकी हैं फ्लाइटों को धमकियां

फ्लाइट में बम होने की धमकी का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले 17 अक्टूबर को मुंबई में विस्तारा की एक फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी, जिससे सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई थीं. इसके पहले 15-16 अक्टूबर को दिल्ली और मुंबई के हवाई अड्डों पर भी इसी तरह की धमकियां मिली थीं. सुरक्षा एजेंसियां इन मामलों की गहन जांच कर रही हैं.
9 अक्टूबर को लंदन जा रही एक फ्लाइट में एक टिशू पेपर पर बम की धमकी लिखी मिली थी, जिसके बाद विमान की जांच की गई थी.