नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा की एक आदिवासी महिला के दिल से किए गए काम का जवाब देते हुए कहा कि ‘नारी शक्ति’ के आशीर्वाद ने उन्हें ‘विकसित भारत’ बनाने के लिए काम करते रहने के लिए प्रेरित किया, जिसने पीएम मोदी को “धन्यवाद” व्यक्त करने के लिए बीजेपी नेता को ₹100 सौंपे.

पीएम मोदी की प्रतिक्रिया बीजेपी उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा की एक्स पर पोस्ट के बाद आई, जिसमें उन्होंने साझा किया कि शुक्रवार को ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले में पार्टी के सदस्यता अभियान के दौरान, उन्होंने आदिवासी महिला से मुलाकात की, जिसने पीएम को उनके प्रयासों के लिए “धन्यवाद” व्यक्त करने के लिए पांडा को पैसे देने पर जोर दिया.

पांच बार सांसद रह चुके इस व्यक्ति ने तस्वीरें साझा करते हुए अपने पोस्ट में कहा, “इस आदिवासी महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘धन्यवाद’ व्यक्त करने के लिए मुझे ₹100 देने पर जोर दिया. उन्होंने मेरी आपत्तियों और स्पष्टीकरणों को दरकिनार कर दिया कि यह आवश्यक नहीं था, और जब तक मैं आखिरकार मान नहीं गया, तब तक उन्होंने ‘नहीं’ का जवाब नहीं दिया.” उन्होंने कहा, “यह ओडिशा और भारत में हो रहे बदलाव का प्रतिबिंब है.”

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में जवाब दिया, “इस स्नेह से बहुत प्रभावित हूं. मैं हमेशा मुझे आशीर्वाद देने के लिए हमारी नारी शक्ति को नमन करता हूं. उनका आशीर्वाद मुझे विकसित भारत के निर्माण के लिए काम करते रहने के लिए प्रेरित करता है.”

देखे ट्वीट:

बता दें, भाजपा ने लोकसभा चुनावों के साथ-साथ 2024 के राज्य चुनावों में 147 सीटों वाली विधानसभा में 78 सीटें हासिल करके ओडिशा में नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल (बीजेडी) के 24 साल पुराने शासन को समाप्त कर दिया. बीजेडी ने बहुमत के 74 के निशान से काफी पीछे 51 सीटें हासिल कीं, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 14 सीटें मिलीं. 2024 के लोकसभा चुनावों में भी भाजपा ने राज्य की 21 संसदीय सीटों में से 20 पर कब्जा करके अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि कांग्रेस को सिर्फ एक और बीजद को एक भी सीट नहीं मिली.