Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। मानसून की विदाई के बावजूद कई इलाकों में बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। इससे प्रदेश में सुबह-शाम हल्की ठंड का अहसास होने लगा है। मौसम विभाग (IMD) ने 5 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Weather

हल्की बारिश और तापमान की स्थिति रविवार को राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई। अधिकतम तापमान जैसलमेर में 39.2°C और न्यूनतम माउंट आबू में 14.4°C रहा। अधिकांश हिस्सों में नमी की मात्रा 55% से 90% के बीच रही।

तीन घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी जयपुर, दौसा, करौली, नागौर, और सीकर जिलों के लिए अगले तीन घंटों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ मेघगर्जन की संभावना जताई गई है। बता दें कि मुख्य जिलों का तापमान 39.2°C, बीकानेर: 39°C, फलौदी: 38.2°C, पिलानी: 37.7°C, चूरू: 37.9°C, जयपुर: 36.6°C, कोटा: 36.3°C, बाड़मेर: 35°C रहा।

मौसम विभाग के अनुसार, इस बार दिसंबर से जनवरी के बीच राजस्थान में कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना है। तापमान पहले से ही अक्टूबर मध्य में 15°C से नीचे आ गया है, जो संकेत देता है कि इस बार सर्दी पिछले वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

पढ़ें ये खबरें भी