लखनऊ. यूपी की 9 सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होना है. जिसको ध्यान में ऱखते हुए सियासी दल अपने प्यादे सजाने लगाने लगे हैं. अब तक सपा और कांग्रेस की साथ में लड़ने वाले थे. हालांकि, सपा और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान चल रही थी. सपा ने कांग्रेस को 2 सीट दी थी. जिसके बाद कांग्रेस नेताओं में नाराजगी देखी गई थी. उसके बाद ये जानकारी सामने आई कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव के बीच फूलपुर सीट को लेकर बात हुई थी और सपा फूलपुर सीट को देने के लिए तैयार थी, लेकिन अचानक अब सपा ने धोखा देते हुए अपने कैंडिडेट का नामांकन करा दिया है.

इसे भी पढ़ें- ’24 में बरसा जनता का आशीष, 27 का सत्ताधीश’… चर्चा का विषय बना सपा नेता अखिलेश यादव का पोस्टर, खूब हो रहा वायरल

बता दें कि ये कहा जा रहा था कि कांग्रेस के लिए सपा फूलपुर सीट को छोड़ेगी, लेकिन इसका उल्टा हो गया. सपा ने सीट छोड़ने की बजाय मुस्तफा सिद्दकी का नामांकन करवा दिया. ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस और सपा के बीच कहीं बात न बिगड़ जाए.

इसे भी पढ़ें- योगी जी…UP में ऐसा कब तक चलेगा? केवल कागजों में मिल रही बेटियों को सुरक्षा, खोखले हैं सारे दावे, मनचले ने भरे बाजार में लड़की की…

सपा ने किस सीट पर किसको बनाया उम्मीदवार

सपा ने मैनपुर जिले की करहल से तेज प्रताप यादव को टिकट दी है. सीमामऊ से नसीम सोलंकी, फूलपुर से मुस्तफा सिद्दकी, अयोध्या की मिल्कीपुर से सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद को मौका दिया है. कटेहरी से शोभावती वर्मा और मंझवा से रमेश बिंद के बेटे डॉ. ज्योति बिंद को टिकट दी गई है. इसके अलावा मीरापुर विधानसभा से सपा ने पूर्व सांसद कादिर राणा की बहू सुम्बुल राणा को अपना उम्मीदवार बनाया है.