महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और नागपुर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार देवेंद्र फडणवीस ने नामांकन देने से पहले नागपुर में एक रोड शो किया. उन्होंने कहा कि मुझ पर भरोसा जताने और मुझे छठी बार टिकट देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त करता हूँ. मुझे पूरा विश्वास है कि लोग मुझे आशीर्वाद देंगे.

फडणवीस ने कहा कि हम राज्य में फिर से सरकार बनाएंगे, क्योंकि हमारा एकमात्र लक्ष्य है कि महायुति सरकार फिर से सत्ता में आए, क्योंकि हमने महाराष्ट्र को जो गति दी है, उसकी जरूरत है. उनका कहना था कि नागपुर में नितिन गडकरी के नेतृत्व में किए गए विकास कार्यों को सभी ने देखा है. पिछले दस सालों में हमारे काम और कांग्रेस के शासनकाल में किए गए कामों को देखते हुए, हमें बताने की जरूरत नहीं है कि नागपुर बदल गया है.

भाजपा ने पहले ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. इसके अनुसार, पार्टी के नागपुर-दक्षिण उम्मीदवार मोहन माटे और नागपुर-पूर्व उम्मीदवार कृष्ण खोपड़े 25 अक्टूबर को नागपुर जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन करेंगे.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि फडणवीस और अन्य दो नेता संविधान चौक पर डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे, नामांकन दाखिल करने से पहले.

पहले दिन 57 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले दिन मंगलवार को 57 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए, चुनाव आयोग (EC) के अधिकारियों ने बताया. चुनाव आयोग ने बताया कि नंदुरबार जिले के नवापुर निर्वाचन क्षेत्र में चार नामांकन हुए, जबकि पुणे और अहिल्यानगर (अहमदनगर) जिलों के खेड़ आलंदी और शेवगांव में क्रमशः तीन नामांकन हुए. 29 अक्टूबर को नामांकन प्रक्रिया समाप्त होगी और अगले दिन उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी; नामांकन पत्रों को वापस लेने की अंतिम तिथि 4 नवंबर है.

BJP ने उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी

भाजपा ने 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची में 99 उम्मीदवारों का नाम बताया है. इस सूची में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष सेलार, जो वांद्रे पश्चिम सीट से चुनाव में उतारा गया है,और पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद नारायण राणे के बेटे नितेश राणे, जो कंकावली से चुनाव में उतारा गया है, भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की बेटी श्रीजया चव्हाण को भोकर से, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को कोथरुड से और महाराष्ट्र अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को कामठी से पद से हटा दिया है. 

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक