लखनऊ. उत्तरप्रदेश की राजधानी में भिखारियों को लेकर एक सर्वे कराया गया है, जिसमें कई चौकाने वाला खुलासा हुआ है. सर्वे के अनुसार, कई भिखारी ऐसे हैं, जिनकी डेली की कमाई 3 हजार रुपए या उससे ऊपर है. यानी महीने के 90 से एक लाख रुपए केवल भीख मांगकर ही कमा रहे हैं, जो नौकरीपेशा लोगों से कहीं ज्यादा है.

इसे भी पढ़ें- ‘आओ न डेट पर चलते हैं’… डेटिंग ऐप पर लड़की से मिला लड़का, कैफे में बुलाकर कर दिया कांड, जानिए लुटेरी ‘हसीना’ के स्कैम की पूरी कहानी…

बता दें कि समाज कल्याण विभाग, डूडा और नगर निगम के सर्वे में लखनऊ में 5312 भिखारियों को शामिल किया गया है. जो राजधानी की चौक-चौराहों औप पब्लिक प्लेस में भीख मांगते हैं. जिन्हें लखनऊवासी हर रोज 63 लाख रुपए की भीख दे रहे हैं. भिखारियों की कमाई के आकड़ें सामने आने के कमाई सुनकर लोग हैरान हैं.

इसे भी पढ़ें- बुजुर्ग, 2 बच्चियां और बलात्कारः आश्रम के 75 साल के सेवादार की दरिंदगी, नशीली दवा खिलाकर करता था रेप, फिर ऐसे खुली काली करतूत की पोल…

सर्वे में ये भी पता चला है कि भीख मांगने वाली महिलाओं ने पुरुषों को पीछे छोड़ दिया है. सर्वे में ये भी पता चला है कि भीक मांगने वाले बच्चे और बुजुर्ग भी 1-2 हजार रुपए रोज कमा रहे हैं. लगभग सभी भिखारी हरदोई, बाराबंकी, सीतापुर, उन्नाव, रायबरेली जिलों से आए हैं.