रायपुर. बलरामपुर के कोतवाली थाना में स्वास्थ्यकर्मी गुरुचंद मंडल की मौत के मामले में प्रदेश की सियासत तेज हो गई है. आपराधिक घटनाओं को लेकर लगातार सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस के बीच वार पलटवार का दौर जारी है. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रदेश में अराजकता का माहौल है, तो दूसरी और बीजेपी नेताओं ने इसे सरकार खिलाफ साजिश करार दिया है.

पूर्व सीएम भूपेश बघेल का बयान

पुर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य की साय सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि  उत्तर से लेकर दक्षिण, पूर्व हो या पश्चिम, प्रदेश के हर दिशा में आग लगी है. प्रदेश में आपराधिक घटनाएं बढ़ी है, पूरी पुलिस प्रशासन नाकाम रही है. सरगुजा संभाग की ये दूसरी घटना है, सरगुजा में कभी ऐसी घटनाएं नहीं होती थीं. कस्टोडियल डेथ का तीसरा मामला. मकान जले, एसपी कार्यालय जलाए गए, अब कोतवाली भी हिंसा के हत्थे चढ़ चुका है. उन्होंने कहा कि विष्णु जी से सरकार संभल नहीं रही है. सरकार के गठन के बाद अब तक 2 आईएएस 4 आईपीएस साल भर के अंदर ही बदले जा चुके हैं.

पीसीसी चीफ दीपक बैज का बयान

वहीं इस मामले में पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि सरकार की इंटेलिजेंस फेलियर के कारण बलरामपुर में यह घटना हुई है. सरकार को ऐसी घटनाओं को रोकने का प्रयास करना चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मी की मौत की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए. यह गंभीर मामला है. सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है. इसलिए यह मांग कर रहे हैं कि वर्तमान हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में जांच कराई जानी चाहिए,  उन्होंने ने कहा कि इस मामले में कांग्रेस ने 8 सदस्यीय जांच  दल का गठन भी किया है. 

इसे भी पढ़ें: बलरामपुर बवाल अपडेट: मंत्री नेताम ने लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील, थाना प्रभारी को हटाने के दिए निर्देश, PCC चीफ दीपक बैज ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग, मृतक के पिता ने पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

सरकार को अस्थिर करने की साजिश : BJP प्रदेश अध्यक्ष किरणसिंह देव

 बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरणसिंह देव ने कहा कि CM और गृहमंत्री ने बलरामपुर घटना को संज्ञान में लिया है. बलौदाबाजार आगजनी की घटना के बाद यह परीक्षित हो गया है, कि सरकार को अस्थिर करने की साजिश रची जा रही है. एक के बाद एक घटना आखिर इतनी बड़ी कैसे हो रही है. किसी घटना की तैयारी हो रही है. BJP की सरकार में इस तरह की घटना पर अंकुश लगाया जाएगा.

आक्रोशित भीड़ ने पुलिसवालों पर किया हमला, ASP घायल

बता दें, इस मामले में आज दूसरे दिन शुक्रवार को फिर से बड़ा बवाल हुआ है. आज पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में मृतक के डेड बॉडी को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा था, तभी ग्रामीणों ने जोरदार विरोध जताया और पत्थरबाजी कर दी. इस हिंसा में एडिशनल एसपी निमिशा पांडे को चोट लगी है. वहीं पुलिस के अधिकारी मौके पर उग्र भीड़ को समझाइश देने में जुटे हुए हैं. घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात हैं. Read More: BREAKING : हिरासत में लिए गए NHM कर्मी की कोतवाली के बाथरूम में मिली लाश, गुमशुदा पत्नी की हत्या के आरोप में पुलिस कर रही थी पूछताछ…