Maharashtra Congress Candidate List: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (maharashtra elections) के कांग्रेस ने शनिवार देर रात प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की। तीसरी सूची में 16 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है। इस सूची में खामगांव से राणा दिलीप कुमार को टिकट दिया गया है। पार्टी ने महाराष्ट्र के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे को दिग्रस सीट से टिकट दिया है। साथ ही मेलाघाट से हेमंत नंदा चिमोटे को उम्मीदवार बनाया गया है। गढ़चिरोली से मनोहर तुलसीराम को प्रत्याशी बनाया गया है।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई लड़ेगा चुनाव! दिवंगत नेता बाबा सिद्दीकी की सीट से लड़ाने के लिए खरीदा गया नामांकन पत्र

बता दें कि कांग्रेस ने इससे पहले दो और सूची जारी की थी। पहली लिस्ट में  पहली लिस्ट में 48 और दूसरी लिस्ट में 23 उम्मीदवारों को टिकट दिया था। वहीं तीसरी लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम हैं। इस तरह पार्टी महाराष्ट्र चुनाव के लिए अबतक कुल 87 सीटों पर प्रत्याशी उतार चुकी है।

Rahul Gandhi Salon Video: दिल्ली के एक सैलून में पहुंचे राहुल गांधी, बनवाई दाढ़ी, वीडियो शेयर कर लिखा- ‘कुछ नहीं बचता है’, ये शब्द आज हर गरीब-मिडिल क्लास की कहानी

साथ ही कांग्रेस ने नांदेड विधानसभा सीट से मोहनराव मारोतराव अंबाडे को टिकट दिया है. देगलूर निवृत्तिराव कोंडीबा कांबले को प्रत्याशी बनाया गया है। मुखेड़ से हनमंतराव वेंजकटराव पाटिल बेटमोगारेकर को मौका दिया गया है। मालेगांव सेंट्रल सीट से इजाज बेग अजीज बेग को उम्मीदवार बनाया गया है। चांदवड विधानसभा सीट से शिरीषकुमार वसंतराव कोटवाल को टिकट दिया गया है।

सोमनाथ बुलडोजर एक्शन में आया नया मोड़, मुस्लिम संगठन ने जमीन पर किया दावा, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया यह फैसला- Somnath Buldozer Action

कांग्रेस, शिवसेना-UBT और एनसीपी-शरद पवार के बीच 85-85-85 पर लड़ रही चुनाव

बता दें कि 288 सीटों वाले महाराष्ट्र विधानसभा में महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) में शिवसेना-UBT, कांग्रेस और एनसीपी-शरद पवार के बीच 85-85-85 का सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हुआ है। शेष सीट अन्य सहयोगी दलों को देने का निर्णय लिया गया था। हालांकि अभी भी सीट शेयरिंग को लेकर तीनों दलों व अन्य सहयोगियों के बीच बातचीत चल रही है। अब कांग्रेस ने तय कोटे से ज्यादा सीटों पर प्रत्याशी उतार चुकी है।

AAP: महाराष्ट्र के चुनावी मैदान में आप की होगी एंट्री, इस सीट पर उतार सकती है उम्मीदवार

महाराष्ट्र में कब है विधानसभा चुनाव?

बता दें कि महाराष्ट्र में निर्वाचन आयोग की ओर से विधानसभा चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा हो चुकी है। राज्य में विधानसभा चुनाव की सभी 288 सीटों पर एक ही फेज में 20 नवंबर को होंगे। वहीं नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

बालासाहेब थोराट की बेटी पर BJP नेता ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, फूटा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का गुस्सा

सीट शेयरिंग के फॉर्मूले से राहुल गांधी नाराज

इधर सूत्रों की खबर के मुताबिक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी महाराष्ट्र में सीट बंटवारे से नाराज बताए जा रहे हैं। महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्‍ली पार्टी मुख्यालय में शुक्रवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी बैठक बीच में ही छोड़कर बाहर निकल गए। वह कांग्रेस पार्टी की मजबूत पकड़ वाली सीटों को एमवीए सहयोगी शिवसेना (यूबीटी) को देने पर नाराज हैं।
BJP Star Campaigner List: महाराष्ट्र चुनाव के लिए BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, मोदी-शाह समेत सीएम विष्णुदेव साय, CM मोहन यादव, सीएम योगी और शिवराज सिंह समेत 40 नाम, देखें सूची

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राहुल गांधी ने विदर्भ और मुंबई जैसे इलाकों में कांग्रेस की मजबूत और खासकर आरक्षित सीटों को शिवसेना (यूबीटी) को देने के महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं के फैसले पर सवाल उठाए। इसके अलावा वह प्रत्याशियों के उन नामों से भी नाराज थे, जो स्क्रीनिंग कमेटी ने सीईसी को दिए थे। उन्होंने कहा कि नामों से राज्य के कई नेताओं के प्रति पक्षपात की भावना पैदा होती है।

‘लॉरेंस बिश्नोई को मिट्टी में मिला देंगे: भीम सेना ने लॉरेंस बिश्नोई को दी चुनौती, कहा- गृहमंत्री इजाजत दें तो 2 घंटे 4 मिनट के अंदर…

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H