बीडी शर्मा, दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में जंगल में 43 गौवंश के शव मिलने से हड़कंप मच गया. मामले की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची. इस पूरे मामले में कलेक्टर ने नायब तहसीदार को जांच के लिए निर्देश दिए हैं.

बता दें कि नोहटा थाना क्षेत्र के नोहटा बीट सिद्धों के सामने जंगलों में सुबह 43 गौवंश के शव मिलने से सनसनी फैल गई. जिसकी सूचना मिलते ही वन चौकीदार घटनाास्थल पहुंचा और मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारी को दी. जिसके बाद वनकर्मियों ने मौके पर पहुंचे और जायजा लिया. वहीं आला अधिकारियों को भी घटना की जानकारी दी गई है. इसके बाद फॉरेस्ट चौकीदार ने इसकी जानकारी नोहटा थाना पुलिस को दी.

इसे भी पढ़ें- 24 घंटे के अंदर ‘रेपिस्ट’ चढ़ा पुलिस के हत्थे: एमिटी यूनिवर्सिटी की पार्किंग में छात्रा की लूटी थी अस्मत

सूचना की तस्दीक के लिए थाना प्रभारी अरविंद सिंह स्टॉफ को मौके पर भेजा. इधर, मामले की जानकारी मिलते ही कलेक्टर ने दमोह से पशु एंबुलेंस को रवाना किया और और तत्काल नोहटा नायब तहसीदर को जांच के लिए निर्देश दिए. जिसके बाद नोहटा थाना प्रभारी के साथ नायब तहसीलदार राजेश साहू मौके पर पहुंचे. थाना प्रभारी अरविंद सिंह ने बताया कि ट्रक में भरकर पशु तस्कर ले जा रहे होंगे. गौवंश की मौत होने पर रात के अंधेरे फेंककर फरार होने का प्रथम दृष्ट्या प्रतीत हो रहा है.

इसे भी पढ़ें- मंत्रीजी के क्षेत्र में खाद की किल्लत: एक बोरी यूरिया के लिए जूझ रहे किसान, सोसायटियों में करना पड़ रहा रतजगा

मामले में अज्ञात के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं नायब तहसीलदार राजेश साहू का कहना है कि मृत गौवंश के शवों को दफनाने के लिए मौके पर जेसीबी बुलाई गई और गड्ढे करके दफनाया जा रहा है. मामले की पुलिस जांच कर रही है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m