लखनऊ. व्यापारी मोहित पांडेय की कस्टोडियल डेथ के मामले में चिनहट इंस्पेक्टर अश्विनी चतुर्वेदी को हटा दिया गया है. भरत पाठक को चिनहट का नया इंस्पेक्टर बनाया गया है. पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र कुमार सेंगर ने ये कार्रवाई की है. बता दें कि इस मामले में इंस्पेक्टर चिनहट सहित अन्य पर हत्या का मुकदमा दर्ज है.

बता दें कि शनिवार को मोहित पांडेय नाम के कैदी की लॉकअप में मौत हो गई थी. जिसके बाद परिवार ने पुलिस कस्टडी में मौत होने का आरोप लगाया है. परिवार ने पुलिस पर ही मारपीट का आरोप लगाया था. जिसके बाद परिजनों ने जेल पहुंचकर जमकर हंगामा किया था. परिवार की तहरीर पर इंस्पेक्टर समेत 4 पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें : यूपी में गुंडाराज है! मोहित पांडेय मौत मामले में परिजनों ने किया प्रदर्शन, बहन बोली- जेल भेजने की धमकी दे रही पुलिस, यही लोकतंत्र है उत्तर प्रदेश में…

परिजनों का आरोप है कि थाने में उसे टॉर्चर किया गया, पिटाई की गई. जिसकी वजह से मोहित पांडेय की मौत हो गई. मृतक के चाचा ने बताया कि कैसे लखनऊ पुलिस ने अपनी हिरासत में उसे टॉर्चर किया है. भाई ने बताया कि उसके भाई को बहुत टार्चर किया गया है. रात में उसकी पिटाई की गई है. किन पुलिसकर्मियों ने मारा है उनकी शक्ल देखकर पहचान कर सकते हैं. रात में ही भाई ने कहा कि उसकी तबीयत खराब हैं, लेकिन पुलिस वालों ने उसे गालियां दी. आरोप है कि पुलिस लॉकअप में भाई की मौत हुई हैं. पुलिसकर्मियों ने परिवार से बात भी नहीं कराने दी.