मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल (Dimple Yadav) यादव का बड़ा बयान सामने आया हैं। उन्होंने करहल विधानसभा सहित पूरा क्षेत्र समाजवादी पार्टी के साथ खड़ा है। यह रिश्तेदारी नहीं बल्कि पीडीए विचार और सिद्धातों को बचाने की लड़ाई है। इसके साथ ही डिंपल ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना भी साधा हैं।

यूपी में उपचुनाव से पहले बयानबाजी जारी है। इस बीच मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव का बड़ा बयान सामने आया हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। मुझे विश्वास है कि करहल विधानसभा सहित हमारा पूरा क्षेत्र समाजवादी पार्टी के साथ खड़ा है। मेरा मानना ​​है कि भाजपा ने केवल अन्याय का शासन राज्य में स्थापित किया है। योगी और मोदी सरकार सभी मोर्चों पर विफल साबित हुई है। इस क्षेत्र का विकास हमारा मुद्दा है और इसी आधार पर हम जनता के बीच जा रहे है। यह रिश्तेदारी नहीं बल्कि पीडीए (पिछड़ा-दलित-अल्पसंख्यक) विचारधारा और सिद्धांतों को बचाने की लड़ाई है।

ये भी पढ़ें: भारत निर्वाचन आयोग ने UP के IAS अधिकारियों को दी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी, इन्हें बनाया पर्यवेक्षक

करहल में फूफा और भतीजे के बीच होगा मुकाबला

उत्तर प्रदेश में 9 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जिसमें सबसे ज्यादा मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट चर्चा में है। समाजवादी पार्टी ने इस सीट से तेज प्रताप यादव को चुनावी मैदान में उतारा है। तेज प्रताप अखिलेश यादव के भतीजे और बिहार के पूर्व सीएम और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं। बीजेपी ने सपा सांसद धर्मेंद यादव के बहनोई अनुजेश प्रताप यादव को टिकट दिया है। वहीं बसपा ने अवनीश शाक्य को प्रत्याशी बनाया है।

ये भी पढ़ें: निष्पक्ष चुनाव होगा या नहीं? भाजपा का एजेंट बनकर काम कर रही पुलिस! जानिए सपा नेताओं ने क्यों लगाया आरोप…

UP चुनाव की प्रक्रिया

यूपी की जिन 9 सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें करहल, गाजियाबाद, फूलपुर, सीसामऊ, कुंदरकी, कटेहरी, खैर, मझवां और मीरापुर शामिल है। इन सीटों पर उपचुनाव के लिए 18 अक्टूबर को अधिसूचना जारी हो गई है। 25 अक्टूबर तक नामांकन पत्र जमा किये गए। 28 अक्टूबर तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। 30 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते हैं। 13 नवंबर को इन 9 सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं 23 नवंबर को मतगणना होगी।