नीरज उपाध्याय, सारण. Bihar News: छपरा जिले के गौरा थाना क्षेत्र के सालीमापुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां 21 साल पहले जिस वृद्ध महिला को परिवार वालों ने मृत मानकर उसका श्राद्ध कर दिया था, वह अचानक कुशलता पूर्वक घर लौट आई है. घटना कल शनिवार देर शाम की है, जब 65 वर्षीय प्रभावती देवी को मदर टेरेसा संस्था, कलकत्ता की सदस्यों ने उन्हें उनके घर के पते पर छोड़ दिया.

2003 में लापता हुईं थी प्रभावती देवी

बता दें कि सालीमापुर निवासी प्रभावती देवी, स्व. भगवान साह की पत्नी हैं, जो 2003 में कलकत्ता के बांस बेरिया जुट मिल के पास स्थित सब्जी मंडी से अचानक लापता हो गई थीं. उस समय उनके परिवार वाले इसी मंडी में सब्जी बेचने का कार्य करते थे.

बताया जा रहा है कि उस दौरान प्रभावती देवी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी, जिसके चलते वह रास्ता भटक गईं. उनके गुम होने के बाद परिवार ने 4 साल तक उनकी खोजबीन की और उनके घर लौटने का इंतजार किया, लेकिन जब उनकी कोई खबर नहीं मिली, तो परिवार ने हार मान ली और उन्हें मृत मानकर उनका श्राद्धकर्म कर दिया.

ये भी पढ़ें- ‘तेजस्वी के डर से हो रही NDA की बैठक’, राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह ने कहा, उपचुनाव के बाद खुलेगी इनकी पोल

संस्था ने 21 साल रखा ध्यान

लापता होने के 21 साल बाद, मदर टेरेसा संस्था की सदस्याएं प्रभावती देवी को लेकर शनिवार को सलीमापुर स्थित उनके घर पहुंचीं. संस्था के अनुसार, प्रभावती देवी इन सालों में कलकत्ता में ही थीं, और संस्था ने उनका ध्यान रखा. संस्था की टीम ने उनके दिए पते का पता लगाकर उन्हें परिवार के पास पहुंचाने का निश्चय किया.


ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: NDA की बैठक के बीच CM आवास के बाहर फूंका गया नीतीश कुमार का पुतला, युवक गिरफ्तार

परदेश से घर लौटने की तैयारी में महिला के बेटे

घर लौटी प्रभावती देवी के चार बेटे राजेश कुमार साह, संतोष कुमार साह, सनोज कुमार सह और शेरू कुमार साह है. सभी की शादी हो चुकी है, और सभी लोग अपने परिवार के साथ मुंबई, कलकत्ता सहित अन्य राज्यों में है. मां के लौटने के बाद मां को देखने के लिए बेटों और परिवार के अन्य सदस्यों का वीडियो कॉल आना शुरू हो गया है.

वहीं, सभी लोग अब प्रदेश से आने में जुट गए हैं, फिलहाल महिला की देखभाल उनके देवर और देवरानी कर रहे हैं. प्रभावती देवी को अचानक देखकर परिवार के लोग भी चकित रह गए. परिवार वालों के लिए यह घटना किसी चमत्कार से कम नहीं है.

ये भी पढ़ें- बिहार NDA में पड़ा फूट! CM आवास पर हो रही बैठक में पशुपति पारस (LJP) को नहीं मिला न्योता

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H