• सियासी महाभारत के नए अभिमन्यु हैं राहुल गांधी, क्या इस महागाथा की नायक बन पाएगी कांग्रेस?

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं

रायपुर. आज यानी सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. विधानसभा चुनावों में मिली बेहतरीन जीत के बाद राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ में ये पहला दौरा है. राहुल गांधी के दौरे से जुड़ी तैयारियां का जायजा खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिया है. राहुल गांधी अपने इस दौरे के दौरान नया रायपुर में होने वाले ‘किसान आभार सम्मेलन’ में हिस्सा लेंगे. ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं.

  • ये है पूरा कार्यक्रम

राहुल गांधी सोमवार को दोपहर सवा दो बजे तक रायपुर पहुचेंगे. फिर वहां से हेलीकॉप्टर से ट्रिपल आईटी हेलीपैड के लिए रवाना होंगे. इसके बाद ट्रिपल आईटी हेलीपैड से नया रायपुर के लिए रवाना होंगे. नया रायपुर में कांग्रेस अध्यक्ष शाम 4 बजे तक रुकेंगे. इसके बाद 4 बजे से लकेर 4.40 तक वे मंत्रियों और अधिकारियों से बात करेंगे. यहां से शाम 5 बजे वे एयरपोर्ट पहुंचेंगे और सवा पांच बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

  • किसार आभार सम्मेलन’ के साथ करेंगे चुनाव प्रचार की शुरुआत

दरअसल, विधानसभा चुनाव में मिली जीत का आधार कांग्रेस किसानों को मान रही है और इसी के लिए किसान आभार सम्मेलन के जरिए कांग्रेस एक बार फिर लोकसभा चुनाव का शंखनाद करने जा रही है. ऐसे में राहुल गांधी के दौरे को और इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मुख्य सचिव से लेकर डीजीपी सहित पुरा प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुटा हुआ है.