नई दिल्ली: कुतुब विहार में एक निजी शेल्टर होम में रहनावाली 50 वर्षीय महिला ने सनसनीखेज खुलासा किया है. पीड़िता ने महिला आयोग की टीम के सामने खुद के साथ हुए यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ की घटना का खुलासा किया. महिला ने कुल पांच नामजद लोगों के खिालफ सनसनीखेज आरोप लगाए हैं.

पीड़िता के मुताबिक शेल्टर होम में पुलिस अधिकारियों के सामने ही उसे कपड़े बदलने पर मजबूर किया जाता है. इस दौरान कई बार छेड़खानी करते हुए प्राइवेट पार्ट्स में मिर्ची या नमक डाल दिया जाता है.

महिला के सनसनीखेज आरोपों सें आयोग की टीम हैरान रह गई. महिला की शिकायत पर तत्काल मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही महिला को दूसरे शेल्टर होम शिफ्ट कर दिया गया है. दिल्ली महिला आयोग की सदस्य प्रोमिला गुप्ता के नेतृत्व में टीम ने पिछले हफ्ते ही शेल्टर होम का दौरा किया था. जहां पीड़िता ने सनसनीखेज खुलासा किया, टीम की जांच में रिकॉर्ड बुक में जितनी महिलाओं के नाम दर्ज थे. उससे कहीं अधिक महिलाएं वहां पाई गईँ.

शिकायत में ये भी बात सामने आई कि शेल्टर होम के अधिकारी वहां रहने वाली महिलाओं से जबरन निजी काम के लिए दबाव बनाते थे. ऐसा नहीं करने पर महिलाओं और लड़कियों को शारीरिक यातना दी जाती थी. शेल्टर होम के बारे में मिली तमाम शिकायतों के बाद महिला आयोग की टीम ने इसका लाइसेंस त्तकाल रद्द करने की मांग की है. स्थानीय लोगों के मुताबिक इससे पहले भी यहां से कुछ लड़कियों को छुड़ाया गया था. साथ ही महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ प्रताड़ना का ये खेल काफी लंबे समय से चल रहा था.