अखिलेश जायसवाल,रायपुर. कांग्रेस रविवार को पटना के गांधी मैदान में जन आकांक्षा रैली का आयोजन किया. जहां मंच से छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सभा में हुंकार भरते हुए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ये तड़ीपार जो खुद को चुनाव जीतने का मशीन बता रहे थे, हमने छत्तीसगढ़ में मशीन को खराब कर दिया है. अब आपकी बारी है. भूपेश के कहने का मतलब साफ है कि बीजेपी जो सभी राज्यों में जीत हासिल कर रही थी. और अमित शाह जो राज्यों में भाजपा की आसानी से जीत होना बता रहे थे. उनके उस जीतने वाले मशीन को छत्तीसगढ़ में खराब कर दिया गया. साथ ही विधानसभा चुनाव में भाजपा को तीनों राज्यों से सफाया कर दिया. भूपेश ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में जितने गठबंधन के साथी है सब मिलकर राफेल के घोटाले बाज को देश से बाहर भगाना है.

सीएम भूपेश बघेल ने अपने संबोधन में कहा कि पटिल पुत्र से पटना तक गौतम बुद्ध से लेकर गुरुगोविंद तक बिहार इतिहासिक रहा है. एक जुमले बाज पता नहीं कैसे कह दिया कि मैं गंगा का बेटा हूं, जबकि गंगा का असली संतान तो आप बिहार के लोग हैं. आपको जुमलेबाजों से बचना चाहिए. पटना हर संघर्ष से जूझता और लड़ता रहा है. आज संविधान खतरे में है, किसान खतरे में है, बेरोजगारी चरम पर है, मुझे यकीन है बिहार एक बार फिर खड़ा होगा. उन्होंने कहा कि हमारे साथ राहुल गांधी है. राहुल गांधी ने होने का मतलब गरीबों के साथ न्याय, गांव और गरीबों की चींता, अभिव्यक्ति की आजादी, देश में एक नई राजनीति की शुरुआत करना है.

सीएम ने कहा कि छग में हमने तीन चौथाई बहुमत प्राप्त किया है. हमने किसानों के 6 हजार करोड़ का कर्ज माफ करके दिखाया है. किसानों का धान 2500 रुपए क्विंटल में खरीदा है. जिससे हमने छग में 80 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी की है. उन्होंने कहा कि मुझे संतोष है कि स्वामी नाथन कमेटी से अधिक राशि से धान हमने खरीदा है. राहुल गांधी के निर्देश पर बस्तर में लोगों को जमीन वापस की गई है. गांव को मजबूत करना चाहते है. हमारी सरकार चरवाहों को मानदेय देगी.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी होने का मतलब जनता से किया गया वादा पूरा करना का है. जनता से किया वादा कोई जुमला नहीं होता. 15 लाख रुपए लोगों के खाते में पैसा डालने वाले किसानों के जेब में 500 रुपए मोदी सरकार डाल दिया. दूध को फकीर बताने वाले 10 लाख के सूट पहन रहे है. अच्छे दिन लाने के वादे किए, लेकिन अच्छा दिन कहा है. भूपेश बघेल ने कहा कि ये तड़ीपार जो चुनाव जीतने का मशीन बता रहे थे, हमने छत्तीसगढ़ में मशीन खराब कर दी, अब आपकी बारी है.