मनोज मिश्रेकर,राजनांदगांव. जिले की पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. 12 बोर बंदूक के 38 नग कारतूस और अन्य सामानों के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास भारी मात्रा में कारतूस बरामद होने के बाद खुलासा हुआ कि यह सामान चोरी की गई थी.

पुलिस के साथ खड़े तीन आरोपी

दरअसल मामला राजनांदगांव जिले के कोतवाली पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध लोग 12 बोर बंदूक के कारतूस बेचने की फिराक में ग्राहक तलाश रहे हैं. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मौके पर पहुंच गई और तीन आरोपियों को धर दबोचा. तीनों आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने अपने पास चोरी की गई 38 नग कारतूस होने की जानकारी दी.

पुलिस की पूछताछ में तीनों की आरोपियों ने कई चोरी की घटनाओं का खुलासा भी किया. कारतूसों की चोरी ममता नगर से की गई थी. इनके पास से शहर के ममता नगर, रामनगर आदि घरों में चोरी किए 1 नग सोने की बाली, 38 नग कारतूस, 2 नग घड़ी, 1 नग सोने की अंगूठी और बाइक बरामद किया गया है.

राजनांदगांव एडीशनल एसपी लखन पटले ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों आरोपी आदतन चोर है, जो की चोरी की कई वारदातों में शामिल थे. गिरफ्तार आरोपियों में मुकेश, शशिकांत और राजेश शामिल है जो कि बिलासपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं. ये ज्यादातर रेलवे ट्रैक के किनारे स्थित कालोनियों के सूने घरों को अपना निशाना बनाते थे. ये पहले भी दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर और महाराष्ट्र क्षेत्र में कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं.