शिकागो, यूएसए। उत्तर अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन यानी एनएसीएए ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर भारत दिवस परेड, शिकागो, अमेरिका में नाचा ने पहली बार छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया. नाचा के सदस्यों को छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करने वाले गर्व महसूस हुए और पहली बार नारा “छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया”, “भारत माता की जय” और कई और नारे के साथ परेड में शामिल हुए.

भारतीय समुदाय के आउटरीच ने नाचा के प्रयासों की सराहना की और सराहना क्योंकि यह एक अनूठी और छत्तीसगढ़ का एकमात्र संगठन है. परेड में 10000 से अधिक लोग मौजूद थे और उनमें से बहुत से छत्तीसगढ़िया और नाचा टीम के बारे में उत्सुकता से पूछताछ के साथ उन्हें खुशी से एसोसिएशन के उद्देश्य और मकसद समझाया इसके अलावा, अगले हफ्ते नाचा, टोरंटो स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए परेड में भाग लेने जा रहा है.

एएसीएए को 1 फरवरी 2017 को स्थापित किया गया था और छत्तीसगढ़ के 1400 उत्तरी अमेरिकी एनआरआई लोगों से सक्रिय रूप से बहुत कम समय के साथ जुड़े हुए हैं।  नाचा के बोर्ड सदस्य दीपाली सरोगी ने बताया कि अगले साल से छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक विरासत को दिखाने के लिए बड़े पैमाने पर अमेरिका के प्रत्येक क्षेत्र में “जंक्की” नामक ट्रॉली के साथ परेड में भाग लिया। जिन टीमों ने उत्साहपूर्वक अपनी उपस्थिति दर्ज की.