रायपुर. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विधानसभा में बिजली बिल हाफ करने का मुद्दा सदन में उठाया, जिसके बाद मुख्यमंत्री के जवाब से असंतुष्ट होकर बीजेपी के विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया.

धरमलाल कौशिक के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जिस वक्त ये प्रश्न लगा था, तब योजना लागू नहीं हुई थी. अब इस योजना को लागू किया जा चुका है. घरेलू उपभोक्ताओं को 400 यूनिट तक की बिजली बिल में छूट दी जा रही है. एक अप्रैल से जो बिल आएगा, वह आधा आएगा. जिसका फायदा 45 लाख 91 हजार 30 बीपीएल परिवारों समेत घरेलू उपभोक्ताओं को भी मिलेगा.

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सवाल पूछा कि जब बिजली बिल हाफ करने का वादा किया गया था, तब यह नहीं कहा था कि 400 यूनिट तक ही छूट दी जायेगी ? शिवरतन शर्मा ने कहा- बिजली हाफ करने के वादे के साथ चुनाव जीतकर आये हैं अब 400 यूनिट की सीमा में बांध रहे हैं? ये जनता के साथ सरासर धोखा है.

इसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने प्रश्न में ये तो पूछा नहीं है कि जनघोषणा पत्र में क्या वादा किया था? जो मूल प्रश्न है ये उससे उद्भूत ही नहीं होता. धरमलाल कौशिक ने पूछा कि किसानों को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है ? भूपेश बघेल ने कहा पम्प की संख्या के आधार पर किसानों के लिए फ्लेट रेट नहीं है. इसके बाद मुख्यमंत्री के जवाब से बीजेपी विधायक असंतुष्ट हो गए और उन्होंने सदन में किया हंगामा किया और वाकआउट कर दिया.