रायपुर। सरकार के पांच हज़ार दिन पूरे होने पर कांग्रेस ने बीजेपी की रमन सिंह सरकार पर ट्रिपल अटैक किया. हमले की कमान मुख्यरुप से प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष धनेंद्र साहू के हाथ में थी. इनके साथ करुणा शुक्ला और छाया वर्मा ने सरकार की आलोचना की.

कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर आरोपों के कई तीर सरकार पर छोड़े हैं. पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने कहा कि मुख्यमंत्री अब दिन गिन रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार के पांच हजार दिन संगठित लूट के दिन रहे हैं. शायद यही वजह रही कि मुख्यमंत्री को कहना पड़ा कि कमीशन बंद कर दें.

भूपेश बघेल ने कहा कि पूरे प्रदेश में सूखे के हालात हैं लेकिन सरकार उत्सव मना रही है. उन्होंने कहा कि इस वक्त सरकार को किसानों के साथ खड़े होना चाहिए. उन्होंने इस बात पर भी ऐतराज़ जताया कि पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर सरकार 5 हज़ार दिन पूरे होने का कार्यक्रम कर रही है. इसके सामने स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम भी फीका पड़ गया है.

वही नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव ने कहा कि पाकिस्तान की आजादी के दिन सरकार का जश्न मनाना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि सूरजपुर जिले में मलेरिया की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है. प्रदेश में स्वासथ्य सेवाओं का हाल बेहाल है. राजधानी से मेट्रो चलने वाली थी, लेकिन कोई पहल नजर नहीं आती. भटगांव की कोयला खदान निजी हाथों में दे दिया गया. सड़कों की हालत बेहद जर्जर है. सिंहदेव ने कहा कि बीते पांच हजार दिनों में ऊपरी आडंबर के सिवाय कुछ भी देखने को नहीं मिला. उन्होंने कहा कि झीरम घाटी के दोषियों को अब तक सजा नहीं हुई, लेकिन 475 दिन बार झीरम के गुनहगारों को सजा जरूर मिलेगी. उनका इशारा अगली सरकार की तरफ था.

पूर्व पीसीसी अध्यक्ष धनेंद्र साहू ने कहा कि यूपीए सरकार द्वारा किए गए कार्यों को अलग कर दिया जाए, तो इस सरकार की कोई उपलब्धि नहीं नजर आती. एक साल के भीतर 12 हजार लोगों ने इस प्रदेश में आत्महत्या की  है. आज की स्थिति यह है कि 45 तहसीलों में अकाल की स्थिति हैं, लेकिन सरकार जश्न मनाने में लगी हुई है. किसानों के साथ खड़े होने का समय है. लेकिन सरकार को चिंता नहीं है.