रमेश सिन्हा, महासमुंद-  फिल्मों में चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस को चलती गाड़ी से कूदते देखा होगा. लेकिन हकीकत में सराईपाली में एक ऐसी घटना सामने आई है. गांजा तस्करी के एक आरोपी को आज जेल ले जाया जा रहा था. तभी अचानक आरोपी पुलिस को चकमा देकर बस से कूद गया. इसके बाद जवान भी जान को जोखिम में डालकर चलती बस से छलांग लगा दी.

पुलिस ने बताया कि गांजा तस्करी के आरोपी रमाकांत राजवाड़े पिता इतवारी राजवाड़े निवासी कोरबा को निजी बस से जिला जेल महासमुंद ले जाया जा रहा था. आरोपी को आरक्षक प्रदीप कुमार पाहणी, लकेश्वर ध्रुव ले जा रहे थे. कसहीबाहरा राष्ट्रीय राजमार्ग के पास आरोपी चलती बस से कूद गया. इसके बाद आरक्षक लकेश्वर ध्रुव जान की परवाह नहीं करते हुए बस से छलांग लगा दी. फिर जवान ने पीछा कर आरोपी को पकड़ लिया. चलती बस से कूदने से जवान के पैर में गंभीर चोटें आई है. पिथौरा स्वास्थ्य केंद्र में उनका इलाज चल रहा है.

गुरुवार को भी आरोपी ने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की थी. जिसे पुलिस ने पीछा कर पकड़ा था. इस दौरान एक आरोपी भागने में कामयाब भी हो गया. पुलिस उसकी खोजबीन में लगी है.

जैसे ही आरोपी के भागने की सुचना मिली, पुलिस विभाग में हड़कंप मच गई. घायल हुए जवान को टोल प्लाजा के एबुंलेश से पिथौरा लाया गया है. पिथौरा पुलिस मौके पर पहुंच कर आरोपी को अपने कस्टडी में लेकर पूरे मामले की जांच कर रही है.

आरोपी