हैदराबाद. पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले को लेकर एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को पाकिस्तान और आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद पर जमकर हमला बोला.

ओवैसी ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को अपने चेहरे से शराफत का मुखौटा हटाने के लिए कहा. पुलवामा आतंकी हमले की निंदा करते हुए ओवैसी ने कहा कि इस हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ है. इस हमले का संबंध पाकिस्तान से है. ओवैसी ने कहा, इस हमले का लिंक पाकिस्तान से है. पाकिस्तानी सरकार, पाकिस्तानी सेना और आईएसआई की योजना के अनुसार इस हमले को अंजाम दिया गया. मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को कहना चाहता हूं कि वह टीवी कैमरे के आगे बैठकर भारत को संदेश न दें.’

इमरान खान पर हमला बोलते हुए औवैसी ने कहा, ‘आपने इसे शुरू किया है और यह पहला हमला नहीं है. इससे पहले पठानकोट में और फिर उरी में हमले हो चुके हैं.’ उन्होंने पाक पीएम को चेतावनी देते हुए कहा कि वह अपने चेहरे से शराफत का मुखौटा उतार दें.

मसूद अजहर, तुम मौलाना नहीं हो, शैतान के चेले हो

ओवैसी जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर भी जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि मसूद अजहर मौलाना नहीं ‘शैतान का चेला’ है. ओवैसी ने कहा, ‘मुहम्मद का सैनिक किसी व्यक्ति की हत्या नहीं करता, वह मानवता के प्रति दयालु है. तुम जैश-ए-शैतान, जैश-ए-इबलीस हो. मसूद अजहर, तुम मौलाना नहीं हो, तुम शैतान के चेले हो. यह लश्कर-ए-तैयबा नहीं है, यह लश्कर-ए-शैतान है’

इस बात को याद रखो कि हमने जिन्ना को ठुकराया था

औवैसी ने कहा कि यकीनन हमारे मुल्क में कई मसले हैं लेकिन जब वतन की बात आएगी तब हम सब एक हो जाएंगे. पाकिस्तान के पीएम इस बात को याद रखो कि हमने जिन्ना को ठुकराया था. हिंदुस्तान के पीएम से गुजारिश है, आप यह सोचो कि 200 किलो आरडीएक्स देश में कैसे आया और इसके लिए कौन लोग जिम्मेदार हैं? ओवैसी ने कहा, ‘मैं राष्ट्रवादी हूं क्योंकि मुझे आंबेडकर ने यह अधिकार दिया है. पीएम मॉब लिंचिंग पर खामोश रहते हैं. दलितों को मारतें हैं तब आप खामोश रहते हैं. पुलवामा हमले के छह दिन बाद आप कहते हैं कि कश्मीरियों से दिक्कत नहीं है.