स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला गया, जहां भारतीय टीम को सीरीज के पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ, जहां ऑस्ट्रेलिया ने एक रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की।

टीम इंडिया की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 126 रन बनाए, भारतीय टीम की ओर से लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए, जिसके लिए 36  गेंद का सामना किया, अपनी इस पारी में लोकेश राहुल ने 6 चौका और एक सिक्सर लगाया, इसके अलावा एम एस धोनी 29 रन बनाकर नाबाद रहे, धोनी ने 37 गेंद का सामना किया, पारी में एक सिक्सर लगाया, चौका एक भी नहीं लगाया, रिषभ पंत 3 रन बनाकर रन आउट हो गए, रोहित शर्मा ने 5 रन बनाए, विराट कोहली 17 गेंद में 24 रन, दिनेश कार्तिक ने 1 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों में कोल्टर नाइले ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले,  बेहरेनडॉर्फ ने 1 विकेट लिया, एडम जंपा और पैट कमिंस ने भी 1-1 विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी

127 रन के टारगेट को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मैच की आखिरी गेंद में 2 रन लेकर चेज कर लिया। और अपने इस इंडिया दौरे में शानदार अंदाज में जीत से आगाज किया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा 56 रन की पारी खेली, जिसके लिए 43 गेंद का सामना किया। सलामी बल्लेबाज शॉर्ट ने 37 रन बनाए। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कम स्कोर होने के बाद भी विरोधी टीम पर प्रेशर अच्छा बनाया था, और मैच को आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक लेकर गए, लेकिन मैच में जीत हासिल नहीं कर सके।

टीम इंडिया की गेंदबाजी

टीम इंडिया के गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले, युजवेंन्द्र चहल और क्रुणाल पंड्या को 1-1 विकेट मिला, और 2 विकेट रन आउट के जरिए मिले।