रायपुर। भूपेश सरकार के एक फैसले ने से स्वर्गीय महेन्द्र कर्मा का परिवार बेहद खुश हैं. वे इस फैसले को दिवंगत महेन्द्र कर्मा के प्रति कांग्रेस सरकार की ओर से दी गई सच्ची श्रद्धांजलि बता रहे हैं. दरअसल बात महेन्द्र कर्मा के छोटे बेटे आशीष कर्मा को डिप्टी कलेक्टर नियुक्त करने की है. भूपेश सरकार ने आशीष कर्मा को डिप्टी कलेक्टर बनाने कैबिनेट में मंजूरी दे दी है.

इस पर खुशी जाहिर करते हुए स्वर्गीय महेन्द्र कर्मा की पत्नी और आशीष की मां देवती कर्मा ने कहा कि हमने कई बार पूर्व सरकार के समक्ष आवेदन किया था. क्योंकि तत्कालीन रमन सरकार ने झीरमघाटी में मारे गए नेताओं के परिवारों की मदद की बात कही थी. यह सिर्फ वादा ही रहा. अब भूपेश सरकार ने हमारी मांग को पूरा करते हुए आशीष को डिप्टी कलेक्टर बनाया है. यह हम सबके लिए गर्व के साथ भावुक कर देने वाला पल है. इस फैसले के लिए सरकार का बहुत-बहुत आभार.

आशीष के भाई छविन्द्र ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशीलता ही है कि हमें उनके पास यह कहना भी नहीं पड़ा कि परिवार की मदद करनी है या फिर पूर्व सरकार के समक्ष किए गए आवेदन पर फैसला लेना है. भूपेश सरकार जो निर्णय लिया है उसका हम सब दिल से स्वागत करते हैं. आशीष भी बेहद खुश है क्योंकि वो यूपीएससी की तैयारी कर रहा था. जब झीरमघाटी में हमला हुआ उस वक्त आशीष दिल्ली में था. पिता महेन्द्र कर्मा की मौत के बाद वह टूट गया था. भूपेश सरकार ने उन्हें डिप्टी कलेक्टर बनाकर एक हिम्मत दी है. उम्मीद है वह एक बेहतरीन अधिकारी बनेगा.

आपको बता दे कि आशीष बीएन ऑनर्स है.  वह बीते कई सालों से दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर चुका है. एक बार वह यूपीएससी की परीक्षा में शामिल हो चुका है. अब वह बस्तर में ही निवासरत है. वह अभी भी यूपीएससी की तैयारी में अध्ययनरत् है.