धमतरी- शिक्षाकर्मियों के संविलियन से पहले का समस्त बकाया भुगतान राज्य शासन करेगी. इस संबंध में पंचायत सचिव ने सभी जिले व जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आदेश जारी हो चुका है.

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठता स्थानांतरण के प्रांतीय संचालक व धमतरी के जिलाध्यक्ष ने बताया कि सभी संगठन द्वारा लगातार ज्ञापन सौंपा गया था. इसमें लंबित एरियर्स भुगतान के संबंध में राज्य सरकार को अवगत कराया गया था. जिस पर संविलियन के पहले का शिक्षाकर्मियों के समस्त एरियर्स भुगतान के लिए आदेश जारी हुआ.

प्रदेश के समस्त शिक्षाकर्मियों को शीघ्र ही उनके संविलियन से पहले के समस्त प्रकार की एरियर्स राशि का भुगतान किया जाएगा जो लंबे समय से एरियर्स राशि के इंतजार में थे. एरियर्स राशि भुगतान के आदेश से सभी शिक्षक प/एलबी संवर्ग में ख़ुशी की लहर है.

इनके साथ ही अन्य सभी मांगों पर राज्य सरकार को निर्णय लेने की मांग की है, जिस पर शिक्षाकर्मी आशा की उम्मीद लगाए हुए हैं, लेकिन सभी मांगों में से चुनाव से पहले गैर वित्तीय मांग-स्थानांतरण पर प्रथम नियुक्ति से वरिष्ठता प्रावधान करने दिशा निर्देश दी जाए.  हाईस्कूल सेटअप में आंशिक संशोधन कर भौतिक, रसायन का भी पोस्ट सृजित कर नियुक्ति व पदोन्नति करें.