रायपुर- छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को शपथ लिए जुम्मा जुम्मा 70 दिन ही हुए हैं, लेकिन जनता के सिर पर कर्ज का बोझ 7500 करोड़ से ऊपर का हो चुका है. कांग्रेस सरकार का खराब वित्तीय प्रबंधन इसके लिए जिम्मेदार है.

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुन्दरानी ने कहा कि पूर्व में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार वित्तीय प्रबंधन में श्रेष्ठता हासिल कर चुकी है. यह विडंबना ही है कि झूठे वादों और लुभावनों से सत्ता हासिल करने की आतुरता में कांग्रेस पार्टी ने वित्तीय अपेक्षाओं पर चिंतन ही नहीं किया है.

सत्ता की स्वार्थ पूर्ति में छग की ढाई करोड़ जनता को कर्ज के समन्दर में ढकेल चुकी भूपेश सरकार के चंद दिनों के कार्यकाल में जहां विकास कार्य ठप्प हुए हैं, वहीं अपराध दर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार जनता को कर्जदार बना रही है और पूर्व की भाजपा सरकार के विकास कार्यों का ही लोकार्पण, उद्घाटन कर वाहवाही बटोर रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने तीन महीने से भी कम के कार्यकाल में 6वीं बार कर्ज लेकर छत्तीसगढ़ के भविष्य के लिए अन्धेरे का संकेत दे दिया है. बिना ठोस नीति एवं नीयत के भ्रम का जाल फैला रही कांग्रेस नेतृत्व के कर्ज लेकर विकास रहित सत्ता संचालन से किसी का भला नहीं होना है, और अंतत: यह बोझ जनता के सिर ही मढ़ा जाना है.