रायपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा ने तीन और सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिया है. इसके साथ ही बसपा ने प्रदेश की 11 में से 6 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिये हैं. बसपा ने जांजगीर-चांपा, बस्तर और कांकेर के बाद अब दुर्ग, रायगढ़ व सरगुजा सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने दुर्ग से गीतांजलि सिंह, सरगुजा से माया भगत और रायगढ़ से इनोसेंट कुजूर को प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले जांजगीर से दाऊराम रत्नाकर, कांकेर से सुबे सिंह ध्रुवे, बस्तर से आयातु राम मंडावी के नामों की घोषणा की थी.

वहीं इन छह सीटों में उम्मीदवार उतारने के बाद अब पांच सीट बाकी है. जिनमें राजधानी रायपुर, महासमुंद, कोरबा, राजनांदगांव और बिलासपुर सीट को बसपा ने जोगी कांग्रेस के लिए छोड़ दिया है. आपको बता दें प्रदेश में बसपा और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के बीच विधानसभा चुनाव में गठबंधन था. दोनों ने लोकसभा चुनाव में भी गठबंधन बरकरार रखने की बात कही थी.

हालांकि सुबह बसपा द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा के बाद छजकां सुप्रीमो अजीत जोगी ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि बसपा वालों को कम से कम एक बार बात तो कर लेनी चाहिए थी. गठबंधन द्वारा ही सीटों का निर्णय किया जाना था.

इसे भी पढ़ें

BREAKING: बसपा प्रत्याशी घोषित होने के बाद बड़े जोगी कुछ नाराज! छोटे जोगी ने कहा-हम साथ-साथ, बसपा प्रभारी बोले-मानेंगे सुप्रीमो की बात