रायपुर. कभी समाजवादी पार्टी से सांसद रही अभिनेत्री जयाप्रदा अब भाजपा में शामिल हो गई है. भूपेंद्र यादव और अनिल बलूनी की मौजूदगी में जयाप्रदा ने भाजपा का दामन थामा है. इस बार जयाप्रदा भाजपा के टिकट से रामपुर लोकसभा से चुनाव लड़ सकती है. रामपुर के वर्तमान सांसद नेपाल सिंह के अस्वस्थ रहने और आयु अधिक होने के कारण उनकी जगह पर किसी और को टिकट दिए जाने पर काफी समय से मंथन चल रहा है.

बीजेपी सपा के कद्दावर नेता आजम खान को उनके गढ़ में ही घेरने के लिए मजबूत और रामपुर की नब्जों को समझने वाले उम्मीदवार को उतारने की चुनौती थी. लिहाजा जया को पार्टी में शामिल कर रामपुर सीट पर उतारने के लिए शीर्ष नेतृत्व में सहमति बताई जा रही है.

बता दें कि जयाप्रदा 2004 व 2009 में रामपुर से सांसद रह चुकी हैं. दोनों ही बार जया ने कांग्रेस की बेगम नूर बानों को हराया था. वर्ष 1994 में  फिल्म अभिनेता से नेता बने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव उन्हें तेलगु देशम पार्टी में लाए थे. बाद में जया ने रामाराव का साथ छोड़कर तेलगु देशम के चन्द्रबाबू नायडु वाले गुट में शामिल हो गईं. 1996 में जया आन्ध्र प्रदेश से राज्यसभा पहुंची. बाद में चन्द्रबाबू से भी मतभेद होने पर जया ने तुलगु देशम को भी अलविदा कह दिया और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं थी.