मनोज यादव कोरबा- पत्नी की जिद्द थी अलग रहेंगे और एक नई दुनिया बसाएंगे. लेकिन पति को ये सब पसंद नहीं था. वह अपने माता-पिता के पास रहना चाहता था, लेकिन जब बात नहीं बनी तो पत्नी मायके चली गई. युवक उसे मनाने अपनी बहन के साथ ससुराल पहुंचा, लेकिन उसकी सास ने मिलने नहीं दिया और भला बुरा कहकर बेइज्जत किया. इससे वह इतना आहत हो गया कि जहर सेवन कर जान दे दी.

मरने से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है. लिखा कि  ‘मां पिता जी मैं आप के उम्मीदों पर नहीं खड़ा उतरा. मैं एक अच्छा बेटा नहीं बन सका. मेरी मौत का कारण पत्नी शिवांगी गुप्ता, उसकी मां अल्का गुप्ता और बहन स्वाति गुप्ता है.. अब मैं इस दुनिया से हमेशा के लिए अलविदा हो रहा हूं. मुझे माफ करना. आप का हर्ष.’

ये सुसाइट नोट पर लिख अपनी जान देने वाला कलगी कोटा निवासी हर्ष गुप्ता है. हर्ष की शादी कोरबा सीएसईबी निवासी शिवांगी गुप्ता से कुछ महीने पहले हुई थी. शादी के पवित्र बंधन में बंधे साल भर भी नहीं हुए थे और दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया. शिवांगी होली से कुछ दिन पहले कोटा से अपने मायके कोरबा आई. उसके बाद पारिवारिक विवाद और बढ़ता गया. दोनों के परिवार के बीच समझौता के लिए बात बनी. हर्ष अपने परिवार वालों को लेकर कोरबा पहुंचा. ससुराल जाने से पहले वो अपने मामा के घर एसईसीएल कॉलोनी में ठहरे हुए थे. हर्ष अपने मामा की बेटी को लेकर ससुराल सीएसईबी कालोनी बातचीत करने गया था. इस दौरान हर्ष अपने पत्नी से मिलना चाहता था, लेकिन उसे मिलने नहीं दिया गया. बात बिगड़ी और उसने ससुराल वालों के सामने ही जहर सेवन कर लिया. उसे तत्काल परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डाक्टर ने इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया.

मृतक के परिजनों का आरोप है कि हर्ष शादी के बाद से परेशान रहा करता था. उसकी पत्नी शिवांगी हमेशा दबाव बनाती की अलग रहेंगे और मैं जॉब करूंगी, बिलासपुर में रहकर एक अलग दुनिया बसायेंगे. ये भी धमकी देती की नहीं माने तो सास और ससुर को फंसा देगी. हर्ष ने ये बात सुसाइट नोट में लिखी है और उसने ये घातक कदम उठाने से पहले अपने मां को वाट्सएप मैसेज कर इसकी जानकारी दी.

रामपुर चौकी प्रभारी एके शर्मा ने बताया कि मृतक का विवाह सीएसबीई कालोनी निवासी शिवांगी से हुआ था. दोनों के मध्य पारिवारिक विवाद चल रहा था. युवक-युवती के घर आया हुआ था. जहर सेवन करने से युवक की मौत हुई है. अस्पताल से मिले मेमो के आधार पर जांच कार्यवाही की जा रही है. युवक के पास से सुसाइड नोट भी मिले हैं, जिस आधार पर कार्यवाही की जा रही है.