नई दिल्ली. यूक्रेन में सर्कस के एक शो के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि दर्शकों की सांसें ही थम गई. दरअसल वहां मौजूद बब्बर शेर ने अपने ही ट्रेनर पर हमला कर दिया. हालांकि ट्रेनर को बचा लिया गया लेकिन पल भर के लिए मंजर खौफनाक हो गया था।. वहीं ट्रेनर भी शेर के इस बरताव को देखकर अचानक घबरा गया था. ये घटना लुगांस्क स्टेटके सर्कस की है. इसका एक वीडियो इंस्टाग्राम पर खूब वायरल हो रहा है.

https://www.instagram.com/p/BvZfxBghwXB/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

निर्देश दे रहा था ट्रेनर कि कूद पड़ा शेर

वीडियो में दिख रहा है कि ट्रेनर एक शेर को इंस्ट्रक्शन देता है तभी दूसरा उसके ऊपर झपट्टा मार देता है,  रिंग में कुल 3 शेर और एक ट्रेनर हैं. घटना के दौरान अचानक सन्नाटा हो गया और म्यूजिक भी रोक दिया गया तब दर्शकों को अहसास हुआ कि कुछ गलत हुआ है. लोग उसे बचाने के लिए चीखने लगे. शेर ने ट्रेनर को लगभग गिरा दिया था लेकिन मुश्किल से उसकी जान बची.

https://www.instagram.com/p/BvZfxBghwXB/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

शुक्र है मेरी गर्दन पर हमला नहीं किया

सर्कस में शेर के ट्रेनर कोउटा जो ने कहा कि- ‘मैंने एक शेर को अपनी ओर बुलाया लेकिन दूसके ने मुझपर हमला कर दिया. उसने मुझपर छलांग लगाकर मुझे बुरी तरह से झकझोर दिया. हालांकि मेरे हाथ पैर और पीठ पर चोट आई है लेकिन शुक्र है कि उसने मेरी गर्दन पर हमला नहीं किया और मुझे छोड़ दिया।’ वीडियो में सुना जा सकता है कि आसपास लोग चीख पुकार कर रहे हैं.

इसलिए ट्रेनर पर ही भड़क गया था शेर

कोउटा ने बताया कि ये सब कुछ इसलिए हुआ क्योंकि किसी भी नई जगह पर जाने पर शेर अस्थिर और असहज महसूस करते हैं. उन्होंने कहा कि मेरे लिए सबसे जरूरी ये है कि ऑडियंस में बच्चे भा थे. भले मैं खून में लथपथ था लेकिन मैंने सबसे शांत कराकर शो को दोबारा शुरू किया. हालांकि इस घटना के बाद बिग कैट रेस्क्यू और एनिमल डिफेंडर्स इंटरनेशनल जैसे कई पशु कल्याण संगठनों से सर्कस में शेरों को बैन करने के लिए कहा गया है.