मुंबई: बीजेपी के चुनावी प्रचार से मौजूद सैनिक और पुर सैनिक काफी नाराज हैं. चुनाव प्रचार के दौरान सेना और सैनिकों की वर्दी का इस्तेमाल करने पर कई सैन्य अधिकारियों ने आपत्ति जताई है. इन सभी अधिकारियों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को इसको लेकर चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी लिखने वालों में पूर्व वायुसेना प्रमुख भी शामिल हैं, राष्ट्रपति के साथ-साथ ये चिट्ठी चुनाव आयोग को भी भेजी गई है. राष्ट्रपति और चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखने वालों में कुल 156 पूर्व सैनिक शामिल हैं.

लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने जमकर सेना के शौर्य का इस्तेमाल अपने पार्टी प्रचार के लिए किया आपको बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ कहकर संबोधित किया था. इसके अलावा दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी एक रैली में सेना की वर्दी में नजर आए थे.

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर चुनावी रैली में कहते नज़र आ रहे हैं कि हमने पाकिस्तान को घर में घुस कर मारा है, आखिरकार इन बातों क्या मतलब निकलता है बहरहाल, पहले चरण का मतदान सम्पन्न हो गया है. कुल सस्त चरणों में आम चुनाव होना है और नतीजा 23 मई को है और उस दिन ये पता चल जाएगा कि इस बार देश का सरदार कौन है ?

  • कांग्रेस ने भी बीजेपी पर साधा निशाना

पूर्व सैनिकों की चिट्ठी पर कांग्रेस ने भी मोदी सरकार को घेरा है. कांग्रेस की ओर से ट्वीट किया गया है कि नरेंद्र मोदी भले ही सेना के नाम पर वोट मांग रहे हैं, लेकिन देश की सेना देश के साथ है ना कि बीजेपी के साथ.