रायपुर. लोकसभा चुनावों के बीच आम आदमी (मैंगो मैन) की जेब पर झटका लगा है. पब्लिक सेक्टर की तेल कंपनियों ने रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी कर दी है. ऐसे में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 28 पैसे बढ़ गए हैं. वहीं, गैर-सब्सिडी वाले सिलिंडर की कीमत 6 रुपए बढ़ी है. यह कीमत 1 मई से एक महीने के लिए लागू होगी. बढ़ोतरी के बाद, दिल्ली में रहने वाले उपभोक्ताओं को सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के लिए 496.14 रुपए चुकाने होंगे. एक्सपर्ट्स बताते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय पर कच्चा तेल महंगा होने और रुपये में आई कमजोरी के चलते गैस की कीमतों में इजाफा हुआ है.ये भी पढ़ें: ‘फिर से BJP सरकार बनने की उम्मीद, लेकिन देश बदलने के लिए मोदी को चाहिए 10 साल’

 दिल्ली में सब्सिडी के साथ 14.2 किग्रा वाले LPG गैस सिलेंडर की कीमत में 28 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई है, जबकि मुबंई में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 29 पैसे बढ़ गई है.

आपको बता दें कि 1 अप्रैल को भी रसोई गैस के दाम में इजाफा किया गया था. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (IOC, BPCL, HPCL) ने बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम 5 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ाए थे. वहीं, सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में भी 25 पैसे की मामूली बढ़ोतरी हुई थी. दिल्ली में इंडेन के 14.2 किलो वाले बिना सब्सिडी सिलेंडर की कीमत 712.50रुपए है.