रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी प्रतिभा की कमी नहीं है. आवश्यकता है बस प्लेटफ़ॉर्म की. आपके भीतर भी है कई हुनर. मगर आपको इंतजार है ये हुनर जाहिर करने का. आपको हुनर बिखेरने का मंच मिल जाए तो कितना बेहतर होगा.

मां आद्यशक्ति संगीत अकादमी और क्रेजी डांस सॉल’ अब देने जा रहा आपको एक प्लेटफ़ॉर्म. ‘छत्तीसगढ़ बनेगा मंच – 2017’ कार्यक्रम का 27 अगस्त को प्रगति कॉलेज समता कॉलोनी में तीन चरणों में शुरू होने जा रहा है. छत्तीसगढ़ में संभवतः पहली बार आयोजित होने वाला राष्ट्रीय स्तर का सिंगिंग, डांसिंग, मॉडलिंग और रियलिटी शो का भव्य आयोजन किया जा रहा है.

इस कार्यक्रम में किसी भी राज्य के प्रतिभागी सम्मिलित हो सकते हैं. इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य भी छत्तीसगढ़ के प्रतिभागियों को एक मंच प्रदान कर उन्हें प्रोत्साहित करने की है. जिससे छत्तीसगढ़ की संस्कृति और कला को समुचित स्थान अन्य राज्यों में मिल सके. साथ ही छत्तीसगढ़ का नाम देश में आगे आए. तो हो जाइये तैयार. जब ख़त्म हो रहा हो इंतजार.

मां आद्यशक्ति संगीत अकादमी और क्रेजी डांस सॉल’ करने जा रहा है एक भव्य रियलिटी शो. यह कई सालों से महसूस किया जा रहा था कि छत्तीसगढ़ में भी किसी रियलिटी शो का आयोजन हो. यहाँ की कई प्रतिभा को हमने छोटे-छोटे मंचों पर डांस करते और गाते हुए देखा है. ‘छत्तीसगढ़ बनेगा मंच – 2017’ का यह नया रियलिटी शो जल्द आ रहा है आप तक.

ऑडिशन विवरण:

1. 27/08 / 2017- रविवार 8:00 am

2. 03/09 / 2017- रविवार 8:00 am

3. 10/09 / 2017- रविवार 8:00 am

 

– इन तीनों ऑडिशन से मेगा ऑडिशन के लिए 250 नृत्य प्रतिभागियों और 150 गायन प्रतिभागियों का चयन होगा.

– मेगा ऑडिशन से एलिमिनेशन के बाद नर्तकों और गायकों सहित 150 प्रतिभागियों चैलेंजिंग राउंड के लिए चयन किया जाएगा.

– एलिमिनेशन के बाद चैलेंजिंग राउंड से केवल शीर्ष 30 प्रतिभागियों को सेमीफाइनल  के लिए पात्र होंगे.

– शीर्ष 30 से फ़ाइनल के लिए शीर्ष 12 प्रतिभागियों का चयन होगा. इन शीर्ष 12 में से 4 गायक और 8 नर्तकियों का चयन किया जाएगा.


– 2 जूनियर्स सिंगर, 2 सीनियर सिंगर, इस प्रकार डांस में 2 समूह डांसर, 2 युगल डांसर, 2 सोलो जूनियर्स, 2 सोलो सीनियर्स चयनित होंगे. और इनमें से एक सीनियर और एक जूनियर सिंगर विजेता हो जाएगा, और डांस में एक जूनियर, एक सीनियर, एक युगल, एक समूह, विजेता होंगे. इस प्रकार कुल 6 पुरस्कार दिए जाएंगे.

 ये होंगे राउंड्स –

1- सिंगिंग/डांसिंग 

2- मेगा ऑडिशन

3- चैलेंजिंग राउंड

4- सेमीफाइनल राउंड

5- ग्रैंड फिनाले 

हम जानते हैं आपको. आपके भीतर भी है कई हुनर. मगर आपको इंतजार है ये हुनर जाहिर करने का. आपको हुनर बिखेरने का मंच मिल जाए तो कितना बेहतर होगा. छत्तीसगढ़ में भी प्रतिभा की कमी नहीं है. आवश्यकता है बस प्लेटफ़ॉर्म की…
‘मां आद्यशक्ति संगीत अकादमी और क्रेजी डांस स्पिरिट’ अब देने जा रहा आपको एक प्लेटफ़ॉर्म.

‘छत्तीसगढ़ बनेगा मंच – 2017’ कार्यक्रम
की 27 अगस्त को प्रगति कॉलेज समता कॉलोनी में तीन चरणों में शुरू होने जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में संभवतः पहली बार आयोजित होने वाला राष्ट्रीय स्तर का सिंगिंग, डांसिंग,  रियलिटी शो का भव्य आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में किसी भी राज्य के प्रतिभागी सम्मिलित हो सकते हैं. इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य भी छत्तीसगढ़ के प्रतिभागियों को एक मंच प्रदान कर उन्हें प्रोत्साहित करने की है. जिससे छत्तीसगढ़ की संस्कृति और कला को समुचित स्थान अन्य राज्यों में मिल सके. साथ ही छत्तीसगढ़ का नाम देश में आगे आए. तो हो जाइये तैयार…जब ख़त्म हो रहा हो इंतजार….

‘मां आद्यशक्ति संगीत अकादमी और क्रेजी डांस स्पिरिट’ करने जा रहा है एक भव्य रियलिटी शो…यह कई सालों से महसूस किया जा रहा था कि छत्तीसगढ़ में भी किसी रियलिटी शो का आयोजन हो. यहाँ की कई प्रतिभा को हमने छोटे-छोटे मंचों पर डांस करते और गाते हुए देखा है. ‘छत्तीसगढ़ बनेगा मंच – 2017’ का यह नया रियलिटी शो जल्द आ रहा है आप तक…

ऑडिशन विवरण:
1. 27/08 / 2017- रविवार 8:00 am
2. 03/09 / 2017- रविवार 8:00 am
3. 10/09 / 2017- रविवार 8:00 am

इन तीनों ऑडिशन से मेगा ऑडिशन के लिए 250 नृत्य प्रतिभागियों और 150 गायन प्रतिभागियों का चयन होगा.
मेगा ऑडिशन से एलिमिनेशन के बाद नर्तकों और गायकों सहित 150 प्रतिभागियों का चैलेंजिंग राउंड के लिए चयन किया जाएगा.
एलिमिनेशन के बाद चैलेंजिंग राउंड से केवल शीर्ष 30 प्रतिभागियों को सेमीफाइनल  के लिए पात्र होंगे.
शीर्ष 30 से फ़ाइनल के लिए शीर्ष 12 प्रतिभागियों का चयन होगा. इन शीर्ष 12 में से 4 गायक और 8 नर्तकियों का चयन किया जाएगा.

– 2 जूनियर्स सिंगर, 2 सीनियर सिंगर, इस प्रकार डांस में 2 समूह डांसर, 2 युगल डांसर, 2 सोलो जूनियर्स, 2 सोलो सीनियर्स चयनित होंगे. और इनमें से एक सीनियर और एक जूनियर सिंगर विजेता हो जाएगा, और डांस में एक जूनियर, एक सीनियर, एक युगल, एक समूह, विजेता होंगे. इस प्रकार कुल 6 पुरस्कार दिए जाएंगे.

ये होंगे राउंड्स –
1- सिंगिंग
2- मेगा ऑडिशन
3- चैलेंजिंग राउंड
4- सेमीफाइनल राउंड
5- ग्रैंड फिनाले