नई दिल्ली. राहुल गांधी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि किस सरकार ने आतंकवादियों से समझौता करके, उनके सामने झुककर मसूद अज़हर को पाकिस्तान भेजा. कांग्रेस ने तो नहीं भेजा. उन्होंने कहा कि बीजेपी आतंकवादियों से समझौते करती है. कांग्रेस ने ये काम कभी नहीं किया.

उन्होंने मनमोहन के शासनकाल में छै सर्जिकल स्ट्राइक करने के मसले पर मोदी के बयान की भी आलोचना की. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी का इस मसले पर कहते हैं कि यूपीए के समय सर्जिकल स्ट्राइक केवल वीडियो गेम्स में हुई, ये कांग्रेस का नहीं सेना का अपमान है.

राहुल गांधी ने कहा कि आधे से ज़्यादा चुनाव खत्म हो गया है और साफ है कि मोदी चुनाव हार रहे हैं. ये उनके चेहरे पर साफ नज़र आ रहा है.कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक, “मुझे भाजपा का कोई अभियान नहीं दिखता। मुझे एक डरा हुआ प्रधानमंत्री दिखता है, जिसे लगता है कि वे चुनाव जीत लेंगे। जब उनसे बेसिक सवाल पूछे जाते हैं, बेरोजगारी पर तो उनके पास सीप्लेन मॉडल होता है, पर बताने के लिए। वे सवालों से भागते हैं।”

उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि चौकीदार चोर है का नारा अब भी इस्तेमाल कर रहे हैं. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है और ये बात वे मानने को तैयार नहीं हैं.

राहुल ने खुलकर चुनाव आयोग को पक्षपाती बताया. उन्होंने कहा कि  दूसरी पार्टियों के मामले में चुनाव आयोग पक्षपाती है. किसी भी संस्थान में सरकार का हस्तक्षेप है. चुनाव आयोग भी उससे अछूता नहीं है. लेकिन  हिंदुस्तान की जनता ने मन बना लिया है तो अब सब ठीक होगा. उन्होंने कहा कि वे किसी भी संस्थान को गंदा नहीं होने देंगे.