प्रदीप गुप्ता, कवर्धा। एक माह पहले कर्ज से परेशान हो कर आत्महत्या करने वाले ग्राम डेहरी निवासी संतोष साहू के परिजनों को जोगी कांग्रेस ने सोमवार को 1 लाख 10 हजार रुपए की मदद की. जबकि उनके परिजन आज भी शासन के मदद की राह तक रहे हैं.

कुछ दिन पहले जोगी कांग्रेस के द्वारा किसान के दोनों बेटे को नौकरी और मुआवजा देने की मांग को लेकर मरवाही विधायक अमित जोगी के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट का घेराव किया था. उसी दौरान मरवाही विधायक अमित जोगी ने अपने एक माह की वेतन देने का वादा किया था.

जिसके बाद आज जोगी कांग्रेस के नेता मृतक किसान के घर अमित जोगी द्वारा दिए गए 1 लाख 10 हजार का चेक सौंप कर राहत प्रदान की.

भूले सत्तापक्ष और विपक्ष

किसानों की मौत पर राजनीति करने वाली कांग्रेस भी अपने किए वादे को भूल गई, किसान की मौत पर उस दौरान उसके घर पहुंचे पीसीसी के दिग्गज नेताओं ने सरकार से मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया था लेकिन आज तक उन्हें सरकार की ओर से कोई भी सहायता राशि नहीं मिली. इसके अलावा किसानों का हमदर्द बनने वाली सत्ता पक्ष भी आज तक मृतक किसान के परिजनों को कोई मदद मुहैया नहीं कराई.

क्या था मामला

कर्ज से लदे किसान संतोष साहू कर्ज को लेकर परेशान था. उसने कर्ज चुकाने के लिए अपनी ढ़ाई एकड़ जमीन को डायवर्सन करा कर कर्ज से मुक्त होना चाहते थे. लेकिन जिला कलेक्टर ने डायवर्सन के आवेदन को रिजेक्ट कर दिया था. जिसके बाद किसान बेहद तनाव में रहने लगा था और उसने तकरीबन माह भर पहले मौत को गले लगा लिया था.