जगदलपुर: बस्तर सम्भाग मुख्यालय जगदलपुर से महज 18 किलोमीटर मे बसा गांव भटागुड़ा में पिछले पन्द्रह दिनो से बिजली गुल है. इलाके के ग्रामीण मोमबत्ती व लालटेन से रात गुलारने मजबूर है.

दरभा ब्लाक के ग्राम पंचायत लेंडरा के गांव भटागुडा मे करीब पंद्रह दिनो से बिजली व्यवस्था ठप्प पडा है , लेकिन प्रशासन को कोई फिक्र नहीं है. ग्रामीणो ने बिजली विभाग के अधिकारीयो को अवगत कराया तो अधिकारियों का जवाब चौंकाने वाला था. अधिकारियों ने कहा कि यहां एक माह बाद बिजली व्यवस्था बहाल होगी.

जगदलपुर से लगे गांव का ये हाल है तो अंदरूनी इलाके का अंदाज लगाया जा सकता है. यहां न तो नक्सलियों ने इस पर लाईन काटा है न  कोई पोल गिरा है. फिर भी बिजली विभाग की लापरवाही से लालटेन व मोमबत्ती के सहारे रात गुजारने मजबूर हैं. बिजली विभाग के अधिकारियों की मानें तो ट्रांसफार्मर खराब है जिसके चलते अंधेरा हुआ है. नया ट्रांसफॉर्मर लगाने में 15 दिन लगेंगे.

अधिकारियों का ये जवाब ज़ीरो पावर कट और अपनी ज़रूरतों से ज़्यादा बिजली पैदा करने वाले राज्य छत्तीसगढ़ में है. और उस बस्तर में है जहां का विकास मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में सबसे ऊपर है.