सतीश चांडक, सुकमा। पिछले एक सप्ताह से जिले के आश्रमों और पोटाकेबिनों के छात्र- छात्राओं की तबियत खराब हो रही है। जिसमें तीन बच्चों की मौत हो गई। वहीं एक छात्रा  डेंगू, मलेरिया से पीड़ित है। जिसे जिला अस्पताल लाया गया जिसके बाद उसे जगदलपुर रेफर किया गया। छात्रा की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मिली जानकारी में मुताबिक जिले के गादीरास के पास स्थित लेंडीरास कन्या में पहली कक्षा की छात्रा सन्नी माड़वी पिता मुक्का माड़वी तुरेपाल निवासी को कल गादीरास अस्पताल लाया गया।  जहा डॉक्टरों ने चेकअप किया जिसमें मलेरिया निकाला। वहां से 3 बजे जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल में चेकअप किया गया वहां से रात में करीब 1 बजे बेहतर इलाज के लिए जगदलपुर रैफर किया गया।

डॉक्टरों की माने तो सन्नी को डेंगू और मलेरिया दोनों है। काफी दिनों से बुखार आने के कारण वो कमजोर हो गई है। इसलिए उसे जगदलपुर रेफर कर दिया गया। गौरतलब है कि सन्नी को पिछले चार- पांच दिन से बुखार था।

आश्रम अधीक्षिका सरस्वती कोर्राम ने बताया कि उसे बुखार आ रहा था। इलाज के लिए पहले गादीरास ले जाया गया। फिर सुकमा और अब जगदलपुर में इलाज चल रहा है। अभी सन्नी की हालत ठीक है।

आश्रम अधीक्षिका निलंबित
केरातोंग आश्रम में खत्म हुई छात्रा गंगी के मामले को  जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। जिला कलेक्टर ने आश्रम अधिशिक़ा मिथलेश मरकाम को हटा दिया है। और उनके जगह रायमती बघेल को अधीक्षक बना दिया गया।