हेमंत शर्मा, रायपुर. 17वीं लोकसभा के लिए देश के अन्य स्थानों की तरह रायपुर में भी मतगणना की तैयारी पूरी हो चुकी है. वीवीपेट से होने वाली काउंटिंग की वजह से लगने वाले समय को देखते हुए पुलिस जवानों और अधिकारियों को 24 घंटे की ड्यूटी के लिहाज से मानसिकता बनाकर आने को कहा गया है.

. लल्लूराम डॉट कॉम की खबरों को अपने मोबाईल पर पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें .. 

पुलिस ने सेजबहार स्थित मतगणना स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा की व्यवस्था की है. रायपुर एसएसपी आरिफ शेख ने बुधवार को दोपहर को मतगणना स्थल पर पहुंचकर तैनात का जायजा लिया. उन्होंने जवान व अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. बल को चार सेक्टर में बांटा गया है. वहीं मतगणना स्थल पर राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ पुलिस के लिए भी मोबाइल प्रतिबंधित रहेगा.

मतगणना केंद्र की सुरक्षा के लिए तीन सौ से ज्यादा जवान व अधिकारी तैनात रहेंगे. इसके अलावा सीआरपीएफ के भी जवानों की तैनात किए गए हैं. कुलमिलाकर पूरे शहर के 800 जवान तैनात रहेंगे, इसमे मतगणना स्थल में 500 जवान तैनात रहेंगे. एसएसपी आरिफ शेख ने जवानों और अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए. उन्होंने जवानों से कहा कि किसी भी प्रकार से लापरवाही न बरतें. मतगणना स्थल पर पुलिस के जवान और अधिकारी अंतिम रिहर्सल कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें …. BJP को पूर्ण बहुमत नहीं तो NDA में कौन होगा मोदी का विकल्प? इन नेताओं को माना जा रहा PM पद का दावेदार