सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर । चंगोराभाठा  के रहने वाले सांई इंटरप्राइजेस के संचालक ऋषिराज गुप्ता ने डीडीनगर थाने में आशीष पांडे नाम के सैल्समैन पर अपनी कंपनी में धोखाधड़ी और 27 लाख रुपए के गबन का आरोप लगाते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. लेकिन इस मामले पर पुलिस गंभीर नहीं दिख रही है. करीब दो महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है.

एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपी ने गबन राशि को लौटाने की बात पुलिस से कही थी जिसके लिए शपथ पत्र भी सौंपा था. लेकिन अभी तक किसी भी तरह से धन राशि नहीं लौटाई गई है. साथ ही आरोपी का पता देने के बावजूद भी पुलिस ने आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है. पुलिस आरोपी आशीष पांडे पर मेहरबान बनीं हुई है. दो महीने से आरोपी फरार है. आवेदन देने के बाद भी पुलिस इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है. प्रार्थी ने इस मामले पर ASP, एडिशनल SP और गृह मंत्री से भी गुहार लगा चुका है, एडिशनल एसपी ने संबंधित थाना को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं की गई है.

सांई इंटरप्राइजेस के संचालक ऋषिराज गुप्ता ने बताया कि उनकी फ़ैक्ट्री में काम करने वाला सेल्समैन ने फ़ैक्ट्री और मार्केट में हेर फेर कर लगभग 27, लाख से ज़्यादा का ग़बन किया है जिसकी ख़ुलासा करने के बाद पुलिस थाने में  एफ़आइआर दर्ज कराई थी. उसके बाद आरोपी ने ग़बन राशि वापस करने के लिए पुलिस को शपथ पत्र दिया था. उसके बाद से आरोपी आज 2 महीने से ज़्यादा दिन से फ़रार है. लेकिन पुलिस उस पर FIR दर्ज करने के अलावा किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है.

ऋषिराज गुप्ता ने बताया कि आरोपी बीच बीच में रात के समय अपने घर आता है इसकी सूचना हमने पुलिस को दी है लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है आज इसकी शिकायत हमने गृह मंत्री एसपी और एडिशनल एसपी से की है जहां से आश्वासन मिला है. और संबंधित पुलिस थाना को आदेशित किया गया है. कि इस मामले पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ़्तार किया जाए.

एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि प्रार्थी की शिकायत के आधार पर तत्काल संबंधित थाना को लेटर जारी कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. और फ़रार आरोपी की पता साजी कर गिरफ़्तार किया जाएगा.