बीजापुर। जिला बीजापुर में गठित महिला कमाण्डों दस्ते की मदद से ग्राम टिण्डोडी -धुसावड़ के मध्य पड़ने वाले पुल के मरम्मत का काम केवल 7 दिनों में पूरा कर लिया गया. इसे वर्ष 2006 में नक्सलियों द्वारा तोड़ दिया गया था . इसके बाद ग्रामीणों को बारिश के मौसम में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था.

पुल मरम्मत का कार्य पूर्ण होने से टिंडोडी क्षेत्र के पास के पहाड़ी ग्राम डालेर, बिरियाभूमि, आदवाड़ा क्षेत्र के ग्रामीणों को भी बारिश के मौसम में भैरमगढ़ आने में सुविधा होगी. जिससे उन्हें बाज़ार जाना और इलाज कराना आसान हो गया है.

मार्ग की मरम्मत के लिए जिले के महिला कमाण्डों के दस्ते ने डीआरजी के साथ मिलकर लगातार 07 दिनों का टिण्डोडी में नाले के पास कैम्प किया. दस्ते ने मार्ग की सुरक्षा व्यवस्था एवं मरम्मत  निर्माण में लगे सामान और मजदूरों को सुरक्षा मुहैया कराते हुए रोड को आवााजाही के लिए बहाल करने में अहम भूमिका निभाई है .

दरअसल, बीजापुर में गठित महिला कमांडो दस्ते की खूब चर्चा हो रही है. इनके कार्यो की सराहना वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साथ ग्रामवासी भी कर रहे है.  हाल ही मे 15 अगस्त  को जिला बीजापुर के धुर नक्सली इलाके बड़े तुंगाली क्षेत्र में 15 अगस्त को ग्राम बड़े तुंगाली में तिरंगा लहराया गया.